Skip to main content

इन्दिरा गाँधी भी रोहिंग्य मुसलमानों के विरुद्ध थी

Image result for tererist rohingya muslimsम्यांमार में जारी हिंसा की परतें खुलने लगी हैं। आतंकियों की असलियत सामने आने लगी है कि जुल्म म्यांमार सेना ने नहीं बल्कि रोहिंग्या आतंकियों ने ही किये हैं। बौद्धों और हिन्दुओं के क़त्ल के बाद अब म्यांमार से ऐसी खौफनाक खबर सामने आ रही है, जिसे देख आपको औरंगजेब, तैमूर लंग और गजनवी जैसे कट्टर हत्यारों का स्मरण हो आएगा। 
म्यांमार से आते समाचारों को गम्भीरता से लेने पर भारत के समस्त शान्तिप्रिय -- चाहे वह किसी भी धर्म या जाति या राजनीतिक दल से जुड़े हो -- लोगों को एकजुट होकर सरकार को बाध्य करें कि किसी भी कीमत पर रोहिंग्य को भारत की धरती पर कदम ही न रखने दे। 
सत्ता के गलियारों में भी अब चर्चा होने लगी है कि "तत्कालीन प्रधानमन्त्री इन्दिरा गाँधी भी इन रोहिंग्य मुसलमानों को भारत में रखने को बिलकुल भी तैयार नहीं थीं। फिर आज किस आधार पर वर्तमान कांग्रेस  'अतिथि देवोभवो' नीति अपनाकर रोहिंग्य मुसलमानों को अपनाने के लिए सरकार को बाध्य कर रही है। इन्दिरा गाँधी ने एक प्रश्न के उत्तर में स्पष्ट कहा: 'कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह किस धर्म से हैं।"
विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें:--
Did Indira Gandhi oppose Rohingya Muslims? Read how Sonia Gandhi backstabbed Indira Gandhi?
POSTCARD.NEWS  
पूरी हिन्दू बस्ती का कत्ले-आम
ताजा जानकारी के मुताबिक़ म्यांमार में 92 नहीं बल्कि 1000 से ज्यादा हिन्दुओं को मार दिया गया है। रखाइन के रोहिंग्या आतंकियों द्वारा एक पूरी हिन्दू बस्ती का कत्ले-आम कर दिया गया है। मासूम सी शक्लें बनाये भारत से शरण की आस रखने वाले इन रोहिंग्या आतंकियों का चेहरा सामने सामने आ चुका है। 

Lashkar-E-Seculars want to keep Rohingyas in Bharat since they hv massacred Hindus in Rakhine, Myanmar. No other better role model for them.
Not 92 but around 1000 hindus are disappeared,a whole Hindu basti is vanished my Rohingya Muslims, Women abducted.Graves found of few only.

बांग्लादेश में हिंदू कैंप में रह रहे म्यांमारी के हिन्दुओं ने इस्लामिक आतंकियों के खौफनाक रूप के बारे में जानकारी दी है, जिसे देख आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे। रिका धार ने अपने पति, दो भाइयों और अनगिनत पड़ोसियों को अपनी आंखों के सामने मौत का शिकार होते देखा है। इन लोगों की हत्या तब हुई जब नकाब पहने कुछ लोगों ने म्यांमार में एक हिंदू गांव में हमला किया। बांग्लादेश में एक हिंदू कैंप में अपने दो बच्चों के साथ रह रही 25 साल की धार ने कहा कि हत्या के बाद, हत्यारों ने तीन बड़े गड्ढों को खोदा और उन्हें अंदर फेंक दिया। 
इस्लामिक स्टेट बनाने के चलते कत्लेआम
धार ने बताया कि उनके हाथ उनके पीछे बांध दिए गए थे और उनकी आंखों पर पट्टी बांध दिया गया था। ठीक वैसे जैसे आईएसआईएस के आतंकी इराक व् सीरिया में करते आये हैं। ठीक वैसे ही जैसे कश्मीर से कत्ले-आम करके पंडितों को भागने पर मजबूर कर दिया गया था। 
दरअसल पूरी दुनिया पर कब्जा कर लेने की कट्टरपंथी धारणा के चलते दुनियाभर के इलाकों में ऐसे क़त्ल किये जा रहे हैं। रखाइन इलाके को भी इस्लामिक स्टेट बनाने की नीयत से वहां रह रहे बौद्धों और हिन्दुओं को निर्ममता से मौत के घात उतार दिया गया। 
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उत्तरी रखाइन राज्य के खा मोंग सेिक के उनके एक छोटे स हिंदू गांव के बाहर खून खराबा हुआ था। जहां म्यांमार के अधिकारियों ने रविवार से बड़े पैमाने पर कब्र से 45 शवों को निकाला है। म्यांमार सेना की रिपोर्ट के मुताबिक, गांव के अब भी 48 हिंदू लापता हैं और इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि इन्हें भी रोहिंग्या आतंकियों द्वारा कत्ल कर दिया गया है। सेना इलाके में सर्च अभियान चला रही है। 
म्यांमार सेना प्रमुख की वेबसाइट पर जारी बयान के मुताबिक, ‘रखाइन राज्य में सुरक्षा कर्मियों को 45 हिंदुओं के शव मिले हैं, जिनका एआरएसए अतिवादी बंगाली आतंकवादियों द्वारा कत्ल किया गया।’ म्यांमार सेना के अनुसार हजारों हिंदू उन गांवों से भाग चुके हैं, जहां वो रह रहे थे, क्योंकि रोहिंग्या आतंकवादियों द्वारा इन्हें निशाना बनाया जा रहा है। 
आतंकियों का साथ दे रहे भारत के गद्दार
हाल ही में म्यांमार से भागकर बांग्लादेश में रिफ्यूजी बनने वाले हिंदू परिवारों ने भी रोहिंग्या मुसलमानों के आतंकी गुट पर नरसंहार के आरोप लगाए थे।  इन घटनाओं के बाद मजबूरी में म्यांमार सेना को एक्शन लेना पड़ा. जब जुल्मों को बर्दाश्त करने की सभी हदें पार हो गयी तब जाकर रोहिंग्याओं को म्यांमार से खदेड़ना शुरू किया गया। सबसे ज्यादा डरावनी बात ये है कि भारत के कई गद्दार ही इन आतंकियों को अब भारत में घुसाने पर आमादा हैं, प्रशांत भूषण जैसे आस्तीन के सांप इनके लिए सुप्रीम कोर्ट में केस लड़ रहे हैं, वो भी अपने ही देश की सरकार के खिलाफ।
अवलोकन करें:--
A high tide in favour of the Rohingya Muslim refugees was seen in Supreme Court in India. Six Great Indian Advocates were seen fighting ...
NIGAMRAJENDRA28.BLOGSPOT.COM
म्यांमार से भागे ज्यादातर रोहिंग्या आतंकी बांग्लादेश पहुंच रहे हैं। क्योंकि, म्यांमार और बांग्लादेश के बीच दूरी काफी कम है। इन आतंकियों की हिम्मत ये है कि खुद कत्लेआम मचाने वाले ये आतंकी उलटा म्यांमार की सेना पर ही गंभीर आरोप लगा रहे है। 
हालांकि म्यांमार सेना का कहना है कि उसने सिर्फ उन रोहिंग्याओं के खिलाफ कार्रवाई की है, जो आतंकी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। सेना के मुताबिक़ ये आतंकी संगठन सिर्फ हिंदुओं और बौद्धों को निशाना बना रहे हैं। 

रोहिंग्या मुसलमानों के कैम्प से आई एक मासूम की खौफनाक तस्वीर 

जब म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लिमों पर यौन उत्पीड़न करने के आरोप लगा तो वहां के बहुसंख्यक समुदाय और रोहिंग्या मुस्लिमों के बीच सांप्रदायिक शत्रुता शुरू हो गई।  जिसके बाद मुस्लिमों के प्रति बौद्धों का रुख इतना सख्त हो गया कि उन्हें म्यांमार से पलायन करने पर मजबूर होना पड़ा. इसके बाद सारी दुनिया रोहिंग्या मुस्लिमों के प्रति तरस भरी निगाहों से देखने लगी।  UN ने भी कहा कि रोहिंग्या मुस्लिम दुनिया के सबसे प्रताड़ित किये जाने वाले लोग हैं. अब यही रोहिंग्या मुसलमान भारत आते हैं तो भारत के भी दो हिस्से नज़र आये. एक उन लोगों का जो रोहिंग्या मुसलमानों को पनाह देने की पैरवी करता है दूसरा वो जिन्हें लगता है रोहिंग्या देश के लिए खतरा हैं.
रोहिंग्या मुस्लिमों के प्रति कई देशों ने मानवीय दृष्टि से देखा लेकिन रोहिंग्या मुस्लिम जिस तरह से दूसरे देशों में घुसे वो गैरकानूनी था. ऐसे में भारत में आए रोहिंग्या मुस्लिमों के प्रति भारत सरकार के रुख को देखते हुए भारत के ही कुछ नेताओं ने सवाल उठाने शुरू कर दिये, ये जाने बिना कि सरकार ऐसा कर क्यों रही है. कुछ नेताओं पर तो ये आरोप भी लगे हैं कि वोट बैंक के चक्कर में वो इन रोहिंग्या मुस्लिमों को भारत में रखना चाहते हैं. कुछ नेता सांप्रदायिक समानता के कारण इनसे सहानुभूति रखते हैं. इन नेताओं ने सरकार के फैसले के बाद खूब हंगामा मचाया था। 
अवलोकन करें:--

रोहिंग्या मुसलमान आजकल खबरों में बहुत चल रहे है और वह काफी दूर भी नही है म्यांमार हमारा पडोसी देश है।कहावत है एक मछली पुरे तालाब को गन्दा ...
NIGAMRAJENDRA28.BLOGSPOT.COM
इन्हीं सब के बीच अभी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमे नजर आने वाली बच्ची 9 साल की बताई जा रही है. उम्र नौ साल और बच्ची गर्भवती है. जी हाँ सुनने और देखने में आपको भी अचरज होगा लेकिन तस्वीर यही सच्चाई बयां कर रही है. हालाँकि हम इस तस्वीर की कोई पुष्टि तो नहीं करते लेकिन अगर तस्वीर सच है तो ये यकीनन खौफनाक है.
तस्वीर के कैप्शन में जानकारी देते हुए लिखा है कि, “ये तस्वीर UN के रोहिंग्या कैंप की है जहाँ ये 9 साल की बच्ची गर्भवती है.” तस्वीर में आगे लिखा है कि, ” ये बच्ची इस्लाम का जीता-जागता प्रमाण है.”  तस्वीर वाकई दुखद है और अगर ऐसा सच है तो अप ही सोचिये जिस उम्र में बच्चे हँसते-खेलते हैं उस उम्र में इस मासूम को गर्भवती कर दिया गया? आखिर इस बच्ची के साथ इतना गलत करने वालों के ईमान मर चुके हैं क्या?

Comments

AUTHOR

My photo
shannomagan
To write on general topics and specially on films;THE BLOGS ARE DEDICATED TO MY PARENTS:SHRI M.B.L.NIGAM(January 7,1917-March 17,2005) and SMT.SHANNO DEVI NIGAM(November 23,1922-January24,1983)

Popular posts from this blog

भोजपुरी एक्ट्रेस त्रिशा कर मधु का MMS…सोशल मीडिया पर हुआ लीक

सोशल मीडिया पर भोजपुरी एक्ट्रेस और सिंगर त्रिशा कर मधु का MMS लीक हो गया है, जिससे वो बहुत आहत हैं, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया है, त्रिशा मधु ने इस बात को कबूल किया है कि वीडियो उन्होंने ही बनाया है लेकिन इस बात पर यकीन नहीं था कि उन्हें धोखा मिलेगा। गौरतलब है कि हाल ही में त्रिशा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वह एक शख्स के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रही थीं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अभिनेत्री ने इसे डिलीट करने की गुहार लगाई साथ ही भोजपुरी इंडस्ट्री के लोगों पर उन्हें बदनाम करने की साजिश का आरोप लगाया। त्रिशा मधु कर ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो के साथ पोस्ट लिखा है जिसमें कहा, आप लोग बोल रहे हैं कि खुद वीडियो बनाई है। हां, हम दोनों ने वीडियो बनाया थ। पर मुझे ये नहीं मालूम था कि कल को मेरे साथ धोखा होने वाला है। कोई किसी को गिराने के लिए इतना नीचे तक गिर जाएगा, यह नहीं पता था। इससे पहले त्रिशा ने वायरल हो रहे वीडियो पर अपना गुस्सा जाहिर किया था और कहा था कि उनको बदनाम करने को साजिश की जा रही है। त्रिशा मधु कर ने सोशल मीडिया पर ए

राखी सावंत की सेक्सी वीडियो वायरल

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत हमेशा अपनी अजीबो गरीब हरकत से सोशल मिडिया पर छाई रहती हैं। लेकिन इस बार वह अपनी बोल्ड फोटो के लिए चर्चे में हैं. उन्होंने हाल ही में एक बोल्ड फोटो शेयर की जिसमें वह एकदम कहर ढाह रही हैं. फोटो के साथ-साथ वह कभी अपने क्लीवेज पर बना टैटू का वीडियो शेयर करती हैं तो कभी स्नैपचैट का फिल्टर लगाकर वीडियो पोस्ट करती हैं. वह अपने अधिकतर फोटो और वीडियो में अपने क्लीवेज फ्लांट करती दिखती हैं. राखी के वीडियो को देखकर उनके फॉलोवर्स के होश उड़ जाते हैं. इसी के चलते उनकी फोटो और वीडियो पर बहुत सारे कमेंट आते हैं. राखी अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं.राखी अक्सर अपने रिलेशनशिप को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहतीं हैं. राखी कभी दीपक कलाल से शादी और लाइव हनीमून जैसे बयान देती हैं तो कभी चुपचाप शादी रचाकर फैंस को हैरान कर देती हैं. हंलाकि उनके पति को अजतक राखी के अलावा किसी ने नहीं देखा है. वह अपने पति के हाथों में हाथ डाले फोटो शेयर करती हैं लेकिन फोटो में पति का हाथ ही दिखता है, शक्ल नहीं. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर राखी जो भी शेयर करती हैं वह भी चर्चा

रानी चटर्जी की बोल्ड तस्वीरों ने हिलाया इंटरनेट

भोजपुरी इंडस्ट्री में अपने अलग अदांज से धाक जमाने वाली रानी चटर्जी अब तक 300 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं. एक्ट्रेस की गिनती इंडस्ट्री की नामी एक्ट्रेस में होती है. उनकी हर अदा पर फैंस की नजर बनी रहती हैं. इस बीच वो अपनी लेटेस्ट फोटो के चलते चर्चा का विषय बन गई हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब उनकी किसी हॉट फोटो ने सोशल मीडिया पर धूम मचाई हो. बल्कि ऐसा हर बार देखने को मिलता है. वहीं इस बार भी एक्ट्रेस की नई तस्वीर को खूब पसंद किया जा रहा है. साथ वो इस नई तस्वीर में बेहद हॉट और बोल्ड नजर आ रही हैं. फोटो में रानी काफी प्यारी दिख रही है. तस्वीरों में रानी का स्टाइलिश अंदाज भी उनके फॉलोअर्स का ध्यान उनकी ओर खींच रहा है. रानी चटर्जी सोशल मी़डिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी हॉट सेक्सी फोटो वीडियो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. वहीं उनके फैंस भी उनकी नई अपडेट पर नजर बनाए बैठे रहते हैं. अक्सर रानी के बोल्ड फोटो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते नजर आते हैं. हाल ही में रानी के नए लुक ने इंटरनेट को हिला दिया है. इस फोटो में रानी लाल रंग की ड्रेस में नजर आ रही हैं. इस ड्रेस में रानी अपने सेक्सी