Skip to main content

पीएम मोदी और अमित शाह दो अलग-अलग तरह के राजनीतिज्ञ--राहुल गाँधी

Rahul Gandhi Pappu Loksabhaअविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर  हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी। लेकिन अब सदन की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि उनकी अपील है कि हर एक दल का नेता बोलते समय संयमित व्यवहार रखे। 
कांग्रेस और टीडीपी द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बहस की शुरुआत टीडीपी सांसद जयराज गाला ने की. इस पर जवाब भाजपा सांसद राकेश सिंह ने दिया. इसके बाद कांग्रेस की ओर से अध्यक्ष राहुल गांधी बोले. उन्होंने बहस की शुरुआत अंग्रेजी में की. थोड़ी देर बाद उन्होंने हिंदी में बोलना शुरू किया. उन्होंने रोजगार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा.
pm modi
राहुल गांधी ने कहा, चीन 50 हजार युवाओं को 24 घंटे में रोजगार देता है. आप 400 लोगों को रोजगार देते हैं. ये इनकी हकीकत है. ये लोग झूठे वादे करते हैं. उनके भाषण के दौरान कई ऐसे मौके आए, जब पीएम मोदी जोर से हंसते नजर आए.
इसके बाद उन्होंने नोटबंदी का मामला उठाया. उन्होंने पता नहीं प्रधानमंत्री को कहां से मैसेज आया कि उन्होंने रात 8 बजे नोटबंदी कर दी. मैं सूरत गया, वहां के व्यापारियों से मिला. उन्होंने कहा, उनके इस फैसले से हमें सबसे ज्यादा चोट लगी है. ये मैंने नहीं कहा, उन्होंने कहा है. राहुल गांधी की इस बात पर पीएम मोदी मुस्कुरा उठे. दरअसल गुजरात चुनाव के वक्त कांग्रेस को सूरत समेत सभी बड़े शहरों में हार का मुंह देखना पड़ा था.
इसके बाद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री की विदेश नीति पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा आप अमेरिका जाते हैं, बराक ओबामा से मिलते हैं. ट्रंप से मिलते हैं. राहुल के इतना कहते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जोर से हंस पड़े. इसके बाद राहुल गांधी के भाषण के समय थोड़ा व्यवधान पड़ा.

'मैं आपके लिए पप्पू हूं' 

राहुल गांधी ने सदन में अपने पप्पू कहकर मजाक उड़ाने का भी जिक्र किया। लोकसभा में राहुल गांधी ने बीजेपी के खिलाफ लाए गए अविश्वासमत पर बहस करते हुए कहा कि उनके भाषण पर बीजेपी के सदस्यों ने उनको हाथ मिलाकर बधाई दी। राहुल गांधी ने कहा आप सोंचोगे कि प्रधानमंत्री के खिलाफ गुस्सा है नफरत है। राहुल गांधी ने कहा कि मैं बीजेपी और आरएसएस का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे कांग्रेस का मतलब समझाया है।
राहुल गांधी ने कहा कि 'आपके अंदर मेरे लिए नफरत है। आपके अंदर मेरे लिए गुस्सा है। आपके लिए मैं पप्पू हूं। आप अलग-अलग गाली दे सकते हो। लेकिन आपके लिए मेरे दिल में इतना सा भी गुस्सा नहीं है।' गांधी ने कहा कि 'मैं कांग्रेस हूं और इस भावना ने देश को बनाया है। इस भावना और प्यार को मैं आपके अंदर से निकालूंगा। और आप सबको कांग्रेस में बदलूंगा। 


Aap logon ke andar mere liye nafrat hai, aap mujhe Pappu aur bohot gaaliyan dekar bula sakte hain, lekin mere andar aapke liye nafrat nahi hai: Rahul Gandhi. He then walks up to PM Modi and gives him a hug
उन्होंने कहा कि उन्होंने मुझे हिंदुस्तानी होने का मतलब सिखाया। कोई तुम्हें गाली दे लाठी मारे तो भी उनसे प्यार करो। राहुल गांधी ने कहा कि मैं आपको अंदर से धन्यवाद देना चाहता हूं कि आपने हिंदुस्तान और शिवजी का मतलब सिखाया। इससे बड़ी बात हो ही नहीं सकती है।
इसके साथ ही राहुल गांधी ने भाषण खत्म किया। वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीट तक गए और उनको गले लगा लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने भी उनको वापस बुलाकर हाथ मिलाकर कुछ कहा। इसके बाद पूरा सदन हंसने लगा।
राहुल गांधी के संबोधन की खास बातें...
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाने कहां से मैसेज मिला कि उन्होंने रात को 8 बजे नोटबंदी का फैसला ले लिया.
-सूरत के लोगों ने मुझे बताया कि मोदी जी ने सबसे बड़ी चोट उन्हीं को दी है. 
-हिंदुस्तान में 4 सालों में 2 करोड़ युवाओं को नहीं, बल्कि 4 लाख युवाओं को रोजगार मिले.
-जीएसटी कांग्रेस लेकर आई थी, लेकिन उस वक्त बीजेपी ने उसका विरोध किया था, अब सरकार कांग्रेस के ही नक्शे कदम पर चल रही है. 
-पीएम मोदी का जीएसटी अलग है. इस जीएसटी ने छोटे दुकानदारों को बर्बाद कर दिया. 
-चीन 50 हजार युवाओं को 24 घंटे में रोजगार देता है. प्रधानमंत्री मोदी 400 युवाओं को रोजगार देते हैं. 
-सिर्फ बड़े बिजनेसमैनों के लिए पीएम मोदी काम करते हैं.
-हम एक जीएसटी चाहते थे, पीएम पांच जीएसटी लेकर आए.
-पीएम के दवाब में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश से झूठ बोला.
-किसके जवाब में यह झूठ बोला जा रहा है, यह देश को बताया जाए.
-पीएम ने कहा था कि मैं चौकीदार हूं, लेकिन उनके बेटे की आमदनी बढ़ी तो वे कुछ नहीं बोले.
-पीएम फ्रांस गए और जादू से हवाई जहाज का दाम 1600 करोड़ कर दिया.
-पीएम ने एक बिजनेसमैन को 45 हजार करोड़ रुपये का फायदा दिया.
-पीएम मोदी मुस्‍कुरा रहे हैं, लेकिन मैं समझ सकता हूं कि वो नर्वस हैं.
-पीएम ने कुछ दिन पहले ही MSP का जुमला स्‍ट्राइक किया.
-पीएम ने कुछ दिन पहले ही MSP का जुमला स्‍ट्राइक किया.
-देश के इतिहास में पहली बार भारत अपनी महिलाओं की सुरक्षा नहीं कर पा रहा है.
-पूरे देश में दलितों, अल्‍पसंख्‍यकों, आदिवासियों पर अत्‍याचार हो रहे हैं, लेकिन पीएम मोदी के मुंह से एक शब्‍द नहीं निकलता.
-हिंदुस्‍तानियों पर हमला, आंबेडकर के संविधान पर हमला है.
-पीएम मोदी और अमित शाह दो अलग-अलग तरह के राजनीतिज्ञ हैं.
-पीएम मोदी और अमित शाह को सत्‍ता से दूर होना बर्दाश्‍त नहीं.
-पीएम मोदी और आरएसएस का आभारी हूं. इन्‍होंने मुझे हिंदुस्‍तानी होने का मतलब सिखाया.

जब संसद में राहुल गांधी ने मारी आंख, लोगों को आई प्रि‍या प्रकाश की याद

संसद में केंद्र सरकार के ख‍िलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी बदले बदले नजर आए। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर खूब तंज कसे, प्रधानमंत्री को जाकर गले लगाया और आंख भी मारी। राहुल गांधी के आंख मारने वाले अंदाज पर लोगों ने उनकी तुलना प्र‍िया प्रकाश वार‍ियर से कर दी। प्र‍िया प्रकाश वार‍ियर मलयालम अभ‍िनेत्री हैं और एक वीड‍ियो में आंख मारकर दुन‍ियाभर में फेमस हो गई थीं।
संसद के मॉनसून सत्र में नो कॉन्फिडेंस मोशन की बहस के दौरान कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी एक नए तेवर में द‍िखे। राहुल गांधी ने भाषण की शुरुआत में केंद्र सरकार को जुमले की सरकार बताया। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार को हर मोर्चे पर व‍िफल बताया। भाषण के दौरान राहुल गांधी ने कहा क‍ि आप लोगों के अंदर मेरे ल‍िए नफरत है, आप मुझे पप्‍पू और बहुत गाल‍ियां देकर बुला सकते हैं लेक‍िन मेरे अंदर आपके ल‍िए नफरत नहीं है। 
इतना कहकर राहुल गांधी लॉबी से होते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास पहुंचे और उनके गले जा लगे। इस दौरान पूरे सदन में लोग जोर जोर से हंसने लगे । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगकर राहुल जाने लगे तो मोदी ने उन्‍हें वापस बुलाया और हाथ म‍िलाया। पहली बार संसद में ऐसा माहौल देखने को म‍िला। 
पीएम मोदी को जादू की झप्‍पी देने के बाद राहुल गांधी अपनी सीट पर जाकर बैठ गए और अपने साथ बैठे सांसद को आंख मारने लगे। ये वाकया कैमरे में कैद हो गया और ट्व‍िटर पर वायरल हो गया। इसके बाद ट्व‍िटर पर लोगों ने उनकी ये तस्‍वीर इंटरनेट सेंसेशन प्र‍िया प्रकाश वार‍ियर की तस्‍वीर के साथ शेयर करनी शुरू कर दी।












Comments

AUTHOR

My photo
shannomagan
To write on general topics and specially on films;THE BLOGS ARE DEDICATED TO MY PARENTS:SHRI M.B.L.NIGAM(January 7,1917-March 17,2005) and SMT.SHANNO DEVI NIGAM(November 23,1922-January24,1983)

Popular posts from this blog

भोजपुरी एक्ट्रेस त्रिशा कर मधु का MMS…सोशल मीडिया पर हुआ लीक

सोशल मीडिया पर भोजपुरी एक्ट्रेस और सिंगर त्रिशा कर मधु का MMS लीक हो गया है, जिससे वो बहुत आहत हैं, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया है, त्रिशा मधु ने इस बात को कबूल किया है कि वीडियो उन्होंने ही बनाया है लेकिन इस बात पर यकीन नहीं था कि उन्हें धोखा मिलेगा। गौरतलब है कि हाल ही में त्रिशा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वह एक शख्स के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रही थीं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अभिनेत्री ने इसे डिलीट करने की गुहार लगाई साथ ही भोजपुरी इंडस्ट्री के लोगों पर उन्हें बदनाम करने की साजिश का आरोप लगाया। त्रिशा मधु कर ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो के साथ पोस्ट लिखा है जिसमें कहा, आप लोग बोल रहे हैं कि खुद वीडियो बनाई है। हां, हम दोनों ने वीडियो बनाया थ। पर मुझे ये नहीं मालूम था कि कल को मेरे साथ धोखा होने वाला है। कोई किसी को गिराने के लिए इतना नीचे तक गिर जाएगा, यह नहीं पता था। इससे पहले त्रिशा ने वायरल हो रहे वीडियो पर अपना गुस्सा जाहिर किया था और कहा था कि उनको बदनाम करने को साजिश की जा रही है। त्रिशा मधु कर ने सोशल मीडिया पर ए

राखी सावंत की सेक्सी वीडियो वायरल

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत हमेशा अपनी अजीबो गरीब हरकत से सोशल मिडिया पर छाई रहती हैं। लेकिन इस बार वह अपनी बोल्ड फोटो के लिए चर्चे में हैं. उन्होंने हाल ही में एक बोल्ड फोटो शेयर की जिसमें वह एकदम कहर ढाह रही हैं. फोटो के साथ-साथ वह कभी अपने क्लीवेज पर बना टैटू का वीडियो शेयर करती हैं तो कभी स्नैपचैट का फिल्टर लगाकर वीडियो पोस्ट करती हैं. वह अपने अधिकतर फोटो और वीडियो में अपने क्लीवेज फ्लांट करती दिखती हैं. राखी के वीडियो को देखकर उनके फॉलोवर्स के होश उड़ जाते हैं. इसी के चलते उनकी फोटो और वीडियो पर बहुत सारे कमेंट आते हैं. राखी अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं.राखी अक्सर अपने रिलेशनशिप को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहतीं हैं. राखी कभी दीपक कलाल से शादी और लाइव हनीमून जैसे बयान देती हैं तो कभी चुपचाप शादी रचाकर फैंस को हैरान कर देती हैं. हंलाकि उनके पति को अजतक राखी के अलावा किसी ने नहीं देखा है. वह अपने पति के हाथों में हाथ डाले फोटो शेयर करती हैं लेकिन फोटो में पति का हाथ ही दिखता है, शक्ल नहीं. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर राखी जो भी शेयर करती हैं वह भी चर्चा

रानी चटर्जी की बोल्ड तस्वीरों ने हिलाया इंटरनेट

भोजपुरी इंडस्ट्री में अपने अलग अदांज से धाक जमाने वाली रानी चटर्जी अब तक 300 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं. एक्ट्रेस की गिनती इंडस्ट्री की नामी एक्ट्रेस में होती है. उनकी हर अदा पर फैंस की नजर बनी रहती हैं. इस बीच वो अपनी लेटेस्ट फोटो के चलते चर्चा का विषय बन गई हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब उनकी किसी हॉट फोटो ने सोशल मीडिया पर धूम मचाई हो. बल्कि ऐसा हर बार देखने को मिलता है. वहीं इस बार भी एक्ट्रेस की नई तस्वीर को खूब पसंद किया जा रहा है. साथ वो इस नई तस्वीर में बेहद हॉट और बोल्ड नजर आ रही हैं. फोटो में रानी काफी प्यारी दिख रही है. तस्वीरों में रानी का स्टाइलिश अंदाज भी उनके फॉलोअर्स का ध्यान उनकी ओर खींच रहा है. रानी चटर्जी सोशल मी़डिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी हॉट सेक्सी फोटो वीडियो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. वहीं उनके फैंस भी उनकी नई अपडेट पर नजर बनाए बैठे रहते हैं. अक्सर रानी के बोल्ड फोटो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते नजर आते हैं. हाल ही में रानी के नए लुक ने इंटरनेट को हिला दिया है. इस फोटो में रानी लाल रंग की ड्रेस में नजर आ रही हैं. इस ड्रेस में रानी अपने सेक्सी