Skip to main content

क्या राजदीप सरदेसाई को पता है 2019 में कौन जीतेगा?

Image result for मोदी
गैर-भाजपाई लाख उपचुनावों में हुए गठबन्धन को भाजपा के लिए चुनौती खड़ी कर जनता को मोदी लहर बेअसर दिखाने का प्रयास कर रहे हों, लेकिन वास्तविकता इसके बिल्कुल विपरीत है। कर्नाटक का प्रमाण सबके सामने है। भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए जिस कांग्रेस और जेडीएस ने रात को सुप्रीम कोर्ट के दरवाज़े खटखटा कर, भाजपा को सत्ता से दूर करने में सफलता जरूर मिल गयी, लेकिन सरकार का गठन करने में अभी तक असफल ही हैं। क्या इसी तरह गठबन्धन चलेगा? जब एक राज्य में ये हाल है, केन्द्र में क्या होगा, भगवान बचाये ऐसे अवसरवादियों से। 
केन्द्र में सत्ता परिवर्तन से कुछ मीडिया तो अपने आपको परिवर्तित करने में सफल हो गए, लेकिन सत्ता परिवर्तन उपरान्त भी कुछ पत्रकार केवल परिवार के इशारे पर चलते रहे। परन्तु आज उनमें भी आते बदलाव को देख आभास होता है कि अब हवा का रुख बदलना शुरू हो चूका है। मोदी के विदेशी दौरे के दौरान जो पत्रकार विदेशी धरती पर जनता के बीच गोधरा मुद्दा उछालने पर अपमानित हुआ हो, और अब वही मोदी के नाम की माला जपे, प्रमाणित करता है कि उपचुनावों में हो रहे गठबन्धन जनता को भ्रमित कर कुछ दिन फूलों की सेज़ पर आराम कर रहे हैं।        
Image result for राजदीप सरदेसाईविवादित पत्रकार राजदीप सरदेसाई इन दिनों बीजेपी से रिश्ते सुधारने में जुटे है। इसकी शुरुआत उन्होंने सोशल मीडिया से की है। दरअसल राजदीप सरदेसाई ने बीते कुछ दिनों में कुछ ऐसे ट्वीट किए हैं जो आम तौर पर बीजेपी या उसके समर्थकों को पसंद आएंगे। इस चक्कर में उन्हें अपने परंपरागत फैन माने जाने वाले कांग्रेस और आम आदमी पार्टी समर्थकों की गालियां भी सुननी पड़ी हैं। आम तौर पर बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आग उगलने वाले राजदीप सरदेसाई का ये अंदाज कई लोगों को हैरानी में डाल रहा है। टीवी टुडे समूह में एक साथी पत्रकार ने न्यूज़लूज़ को राजदीप सरदेसाई के रुख में आए बदलाव का राज़ बताया। इसी पोस्ट में नीचे आप पिछले दिनों के उनके वो ट्वीट पढ़ सकते हैं, जिनमें ऐसा लगता है कि पत्रकार के तौर पर संतुलित दिखने की कोशिश कर रहे हैं।

हवा का रुख़ भांपने में एक्सपर्ट

राजदीप सरदेसाई के बारे में माना जाता है कि वो हवा का रुख भांपने के माहिर हैं। आम तौर पर चुनावों के दौरान वो बता देते हैं कि कौन जीत या कौन हार रहा है। 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने पहले ही लिख दिया था कि बीजेपी को जीतने से कोई रोक नहीं सकता। इसी तरह उत्तर प्रदेश चुनाव में जब हर कोई बीजेपी की जीत की उम्मीद भर जता रहा था राजदीप सरदेसाई ने भविष्यवाणी कर दी थी कि बीजेपी अच्छे बहुमत से जीतने वाली है। हाल के कर्नाटक चुनाव में उन्होंने जीत-हार की भविष्यवाणी तो नहीं की थी, लेकिन निजी बातचीत कहा था कि बीजेपी की जीत के आसार ज्यादा हैं, लेकिन कांटे की टक्कर होगी। नतीजे करीब-करीब यही रहे। बताते हैं कि अरविंद केजरीवाल ने राजदीप सरदेसाई को गोवा में मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाने का झांसा दिया था। राजदीप इसके लिए मन भी बना चुके थे। लेकिन जब वो ग्राउंड पर गए तो भांप गए कि राज्य में आम आदमी पार्टी बुरी तरह हारने वाली है। लिहाजा राजनीति में उतरने का फैसला टाल दिया।

मोदी की दोबारा जीत का भरोसा?

राजदीप सोनिया गांधी के सबसे करीबी पत्रकारों में हैं। कैश फॉर वोट कांड के वक्त उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ हुए स्टिंग ऑपरेशन के टेप को कथित तौर पर सोनिया गांधी को थमा दिया था। लेकिन मौजूदा दौर में उनके आगे भी अस्तित्व का संकट है। ऐसे में उनके पास बीजेपी से रिश्ते सुधारने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। हमारे सूत्र ने दावा किया कि “राजदीप सरदेसाई को समझ में आ चुका है कि 2019 में भी मोदी को कोई नहीं हरा सकता और उनकी सत्ता में वापसी तय है, लिहाजा उन्होंने अपना स्टैंड बदलना शुरू कर दिया है।” यानी रुख में ये बदलाव अपना करियर बचाने के लिए पैतरेबाजी लगती है। क्योंकि राजदीप सरदेसाई और उनके जैसे पत्रकारों को दर्शक पहले ही खारिज कर चुके हैं और अगर 2019 में पीएम मोदी दोबारा पीएम बनते हैं तो कोई भी समाचार संस्थान उनके साथ अपना नाम जुड़ने का जोखिम नहीं लेना चाहेगा।
आप उन ट्वीट्स को देख सकते हैं जिन्हें देखकर शक होता है कि राजदीप सरदेसाई को 2019 की हवा का अंदाजा लग चुका है। नीचे के ट्वीट में उन्होंने कर्नाटक में अब तक कैबिनेट का गठन न होने पर कांग्रेस और राहुल गांधी पर सवाल उठाए हैं।
A week since CM/Dy CM sworn in Karnataka, still no cabinet in place! RG on leave, HDK in mid-air, Cong-JDS fighting over portfolios! Classic case of minimum Govt, minimum governance!
नीचे के ट्वीट में उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के आरएसएस के कार्यक्रम में जाने का बचाव किया है और कहा कि आरएसएस अछूत नहीं है।
Pranab Mukherjee accepts invite to address an RSS gathering; next thing you know we have prime time news debating 'Pranab with RSS'! Can RSS be untouchable in an age when the PM is a pracharak?! What if he goes there and lambasts RSS's vision of a Hindu Rashtra as he should!
नीचे के ट्वीट में उन्होंने ऊंची जाति के ईसाइयों के हाथों एक दलित ईसाई की हत्या पर विरोध जताया है।
But he was possibly killed because he is a Dalit Christian! https://twitter.com/drshamamohd/status/1001495975620325376 
इस ट्वीट में उन्होंने ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप लगाने वालों का मज़ाक उड़ाया है।
To those who have a problem with EVMs, do we really want to go back to the days of the ballot paper when booths were captured and voting papers were stuffed ? Surely a nationwide VVPAT verification trail to EVMs is better than going back in time, no?
सबसे मजेदार ट्वीट नीचे वाला है जिसमें उन्होंने वीर सावरकर की जयंती के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। लेकिन बदले में उन्हें कांग्रेसियों और मुस्लिम कट्टरपंथियों की गालियां पड़ीं। उन्हें चड्ढीवाला और बिका हुआ कहा गया। 

135th birth anniv of Savarkar: freedom fighter, patriot, writer, Hindutva nationalist.. divisive but heroic.. do pay a visit to his cell in Port Blair to realise how our freedom fighters were tortured..


Sorry folks: just realised that on twitter you have to project people only as black and white post card images. Say a single nice word about Savarkar and risk being called a chaddiwallah, bigot, ‘sell-out’ and much more.. learnt lesson, will be more careful next time!😢

Comments

AUTHOR

My photo
shannomagan
To write on general topics and specially on films;THE BLOGS ARE DEDICATED TO MY PARENTS:SHRI M.B.L.NIGAM(January 7,1917-March 17,2005) and SMT.SHANNO DEVI NIGAM(November 23,1922-January24,1983)

Popular posts from this blog

भोजपुरी एक्ट्रेस त्रिशा कर मधु का MMS…सोशल मीडिया पर हुआ लीक

सोशल मीडिया पर भोजपुरी एक्ट्रेस और सिंगर त्रिशा कर मधु का MMS लीक हो गया है, जिससे वो बहुत आहत हैं, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया है, त्रिशा मधु ने इस बात को कबूल किया है कि वीडियो उन्होंने ही बनाया है लेकिन इस बात पर यकीन नहीं था कि उन्हें धोखा मिलेगा। गौरतलब है कि हाल ही में त्रिशा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वह एक शख्स के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रही थीं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अभिनेत्री ने इसे डिलीट करने की गुहार लगाई साथ ही भोजपुरी इंडस्ट्री के लोगों पर उन्हें बदनाम करने की साजिश का आरोप लगाया। त्रिशा मधु कर ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो के साथ पोस्ट लिखा है जिसमें कहा, आप लोग बोल रहे हैं कि खुद वीडियो बनाई है। हां, हम दोनों ने वीडियो बनाया थ। पर मुझे ये नहीं मालूम था कि कल को मेरे साथ धोखा होने वाला है। कोई किसी को गिराने के लिए इतना नीचे तक गिर जाएगा, यह नहीं पता था। इससे पहले त्रिशा ने वायरल हो रहे वीडियो पर अपना गुस्सा जाहिर किया था और कहा था कि उनको बदनाम करने को साजिश की जा रही है। त्रिशा मधु कर ने सोशल मीडिया पर ए

राखी सावंत की सेक्सी वीडियो वायरल

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत हमेशा अपनी अजीबो गरीब हरकत से सोशल मिडिया पर छाई रहती हैं। लेकिन इस बार वह अपनी बोल्ड फोटो के लिए चर्चे में हैं. उन्होंने हाल ही में एक बोल्ड फोटो शेयर की जिसमें वह एकदम कहर ढाह रही हैं. फोटो के साथ-साथ वह कभी अपने क्लीवेज पर बना टैटू का वीडियो शेयर करती हैं तो कभी स्नैपचैट का फिल्टर लगाकर वीडियो पोस्ट करती हैं. वह अपने अधिकतर फोटो और वीडियो में अपने क्लीवेज फ्लांट करती दिखती हैं. राखी के वीडियो को देखकर उनके फॉलोवर्स के होश उड़ जाते हैं. इसी के चलते उनकी फोटो और वीडियो पर बहुत सारे कमेंट आते हैं. राखी अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं.राखी अक्सर अपने रिलेशनशिप को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहतीं हैं. राखी कभी दीपक कलाल से शादी और लाइव हनीमून जैसे बयान देती हैं तो कभी चुपचाप शादी रचाकर फैंस को हैरान कर देती हैं. हंलाकि उनके पति को अजतक राखी के अलावा किसी ने नहीं देखा है. वह अपने पति के हाथों में हाथ डाले फोटो शेयर करती हैं लेकिन फोटो में पति का हाथ ही दिखता है, शक्ल नहीं. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर राखी जो भी शेयर करती हैं वह भी चर्चा

रानी चटर्जी की बोल्ड तस्वीरों ने हिलाया इंटरनेट

भोजपुरी इंडस्ट्री में अपने अलग अदांज से धाक जमाने वाली रानी चटर्जी अब तक 300 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं. एक्ट्रेस की गिनती इंडस्ट्री की नामी एक्ट्रेस में होती है. उनकी हर अदा पर फैंस की नजर बनी रहती हैं. इस बीच वो अपनी लेटेस्ट फोटो के चलते चर्चा का विषय बन गई हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब उनकी किसी हॉट फोटो ने सोशल मीडिया पर धूम मचाई हो. बल्कि ऐसा हर बार देखने को मिलता है. वहीं इस बार भी एक्ट्रेस की नई तस्वीर को खूब पसंद किया जा रहा है. साथ वो इस नई तस्वीर में बेहद हॉट और बोल्ड नजर आ रही हैं. फोटो में रानी काफी प्यारी दिख रही है. तस्वीरों में रानी का स्टाइलिश अंदाज भी उनके फॉलोअर्स का ध्यान उनकी ओर खींच रहा है. रानी चटर्जी सोशल मी़डिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी हॉट सेक्सी फोटो वीडियो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. वहीं उनके फैंस भी उनकी नई अपडेट पर नजर बनाए बैठे रहते हैं. अक्सर रानी के बोल्ड फोटो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते नजर आते हैं. हाल ही में रानी के नए लुक ने इंटरनेट को हिला दिया है. इस फोटो में रानी लाल रंग की ड्रेस में नजर आ रही हैं. इस ड्रेस में रानी अपने सेक्सी