Skip to main content

मोदी जी बीजेपी को ऐसे अहंकारी नेताओं से बचाइए!

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है, जिसमें वो अपने पास फरियाद लेकर आई एक बुजुर्ग महिला को डांटकर भगा रहे हैं। इस विधवा महिला टीचर की मांग सिर्फ इतनी थी कि उसका तबादला घर के पास कर दिया जाए ताकि वो अपने बच्चों को ठीक से पाल सके। इस पर मुख्यमंत्री रावत का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने महिला को गिरफ्तार करने के आदेश दे दिए। दरअसल पिछले कुछ वक्त में बीजेपी के ऐसे कई नेता सामने आ रहे हैं जिनके सिर पर सत्ता का घमंड सवार है। इनमें कई वरिष्ठ मंत्री और मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। यदि इन सबकी गंम्भीरता से सूची बनाई जाए, एक लम्बी सूची बन सकती है। समय रहते, इन पर नकेल नहीं डाली गयी, 2019 में आपके लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं। हैरानी की बात है कि जनता के साथ ऐसी बदसलूकियां करने वाले कुछ नेता ऐसे भी हैं जिनकी कोई राजनीतिक हैसियत नहीं है। ये नेता अपने दम पर खुद अपनी सीट भी नहीं जीत सकते। एक नजर ऐसे ही कुछ बदमिजाज और घमंडी नेताओं पर।

त्रिवेंद्र सिंह रावत, मुख्यमंत्री, उत्तराखंड

बीते कुछ समय से यह बात सामने आ रही थी कि उत्तराखंड के सीएम रावत सत्ता के अहंकार में चूर हैं। वो अपने विधायकों और मंत्रियों से भी ठीक सलूक नहीं करते। लेकिन बात तब हद से गुजर गई, जब त्रिवेंद्र रावत ने फरियाद लेकर आई बुजुर्ग महिला को दुत्कार दिया। कांग्रेस की सरकारों में ट्रांसफर और पोस्टिंग के लिए बाकायदा रेट तय होते हैं और रिश्वत देकर यह काम आराम से हो जाता है। बीजेपी सरकार में ये रिश्वतखोरी तो बंद हो गई, लेकिन ट्रांसफर के सही मामलों पर सुनवाई भी बंद हो गई। त्रिवेंद्र रावत की पत्नी भी सरकारी टीचर हैं और उन्होंने फरियादी महिला को अपनी पत्नी का उदाहरण दिया कि वो एक ही जगह पर काम कर रही हैं। जबकि सच्चाई यह है कि रावत की पत्नी अपनी पसंदीदा जगह पर 20 साल से पोस्टेड हैं। यहां तक कि प्रोमोशन के बाद भी वो उसी स्कूल में बनी हुई हैं, जबकि नियमों के मुताबिक उनका तबादला होना चाहिए। फरियादी टीचर के बच्चे घर पर अकेले हैं और वो कैंसर का इलाज भी करवा रही है।

सुषमा स्वराज, विदेश मंत्री

विदेश मंत्री सुषमा के घमंड के किस्से भी खूब मशहूर हैं। वो दुनिया भर के लिए ममतामयी मां का आवरण ओढ़े रहती हैं, लेकिन आम जरूरतमंद भारतीयों के लिए सुषमा का बर्ताव बहुत ही बुरा है। तन्वी अनस के पासपोर्ट मामले से उनका ये तुगलकी रूप पूरी तरह से सामने आ गया, जब विदेश से लौटने के बाद उन्होंने अपने विभाग की गलती सुधारने के बजाय उन बीजेपी समर्थकों के ट्वीट रीट्वीट करने शुरू कर दिए, जिन्होंने उनको बुरा-भला कहा था। सुषमा ने इस तरह से उसी तबके को अपमानित करना शुरू कर दिया, जो उनकी पार्टी को वोट देकर जिताता है। सुषमा स्वराज ट्विटर पर ठीक वही काम कर चुकी हैं जो त्रिवेंद्र रावत ने भरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया। 2017 में एक व्यक्ति ने सुषमा स्वराज को ट्वीट करके रेलवे में काम करने वाली अपनी पत्नी के तबादले में मदद मांगी, तो जवाब में सुषमा ने लिखा कि अगर आप या आपकी पत्नी मेरे मंत्रालय में होते तो मैं फौरन तुम्हें सस्पेंड कर देती। 
If you or your wife were from my Ministry and such a request for transfer was made on twitter, I would have sent a suspension order by now.

हरदीप पुरी, शहरी विकास राज्यमंत्री

बदमिजाज अहंकारी नेताओं की लिस्ट में इनकी एंट्री नई है। हरदीप पुरी विदेश सेवा के पुराने अफसर रहे हैं। मोदी की कृपा से मंत्री बन गए, लेकिन अफसरशाही का रौब नहीं गया। हरदीप पुरी ने पिछले दिनों ट्विटर पर ही कुछ ऐसा किया जिसके लिए उन्हें लोगों की खूब खरी-खोटी सुननी पड़ी। दिल्ली में पेड़ों की कटाई के मसले पर एक शख्स ने हरदीप पुरी को टैग करके एक ट्वीट किया था, जिस पर उन्होंने जवाब दिया कि मंत्री से बात करने की तमीज सीखो। हो सकता है कि किसी व्यक्ति ने अपनी बात सही तरीके से नहीं लिखी हो, लेकिन मंत्री के तौर पर सरेआम इस तरह का बर्ताव उनके अहंकार को ही दिखाता है।

Why didn't you consider to make accommodations in Dwarka or Rohini or outer Delhi minister @HardeepSPuri Ji ? Don't you think this project of yours is lethal & unreasonable?
Be careful with your tone. Just because I am a public servant, you cannot take the liberty of being offensive. All this predates me. The decision taken will ensure that at no point of time will there be even one less tree in the area. Read r press release, if you have interest.

मनोज तिवारी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, दिल्ली

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पिछले साल एमसीडी स्कूल की एक महिला टीचर को सार्वजनिक रूप से इसलिए अपमानित कर दिया था क्योंकि उस टीचर ने उनसे मंच पर गाना सुनाने की फरमाइश कर दी थी। वो टीचर मनोज तिवारी की फैन थी, लेकिन इसकी परवाह किए बिना नेताजी ने न सिर्फ उसे मंच से नीचे उतार दिया, बल्कि उसके खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश भी कर डाली। हालांकि बाद में बात बढ़ने पर उन्होंने महिला टीचर से माफी भी मांग ली।

Comments

AUTHOR

My photo
shannomagan
To write on general topics and specially on films;THE BLOGS ARE DEDICATED TO MY PARENTS:SHRI M.B.L.NIGAM(January 7,1917-March 17,2005) and SMT.SHANNO DEVI NIGAM(November 23,1922-January24,1983)

Popular posts from this blog

भोजपुरी एक्ट्रेस त्रिशा कर मधु का MMS…सोशल मीडिया पर हुआ लीक

सोशल मीडिया पर भोजपुरी एक्ट्रेस और सिंगर त्रिशा कर मधु का MMS लीक हो गया है, जिससे वो बहुत आहत हैं, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया है, त्रिशा मधु ने इस बात को कबूल किया है कि वीडियो उन्होंने ही बनाया है लेकिन इस बात पर यकीन नहीं था कि उन्हें धोखा मिलेगा। गौरतलब है कि हाल ही में त्रिशा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वह एक शख्स के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रही थीं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अभिनेत्री ने इसे डिलीट करने की गुहार लगाई साथ ही भोजपुरी इंडस्ट्री के लोगों पर उन्हें बदनाम करने की साजिश का आरोप लगाया। त्रिशा मधु कर ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो के साथ पोस्ट लिखा है जिसमें कहा, आप लोग बोल रहे हैं कि खुद वीडियो बनाई है। हां, हम दोनों ने वीडियो बनाया थ। पर मुझे ये नहीं मालूम था कि कल को मेरे साथ धोखा होने वाला है। कोई किसी को गिराने के लिए इतना नीचे तक गिर जाएगा, यह नहीं पता था। इससे पहले त्रिशा ने वायरल हो रहे वीडियो पर अपना गुस्सा जाहिर किया था और कहा था कि उनको बदनाम करने को साजिश की जा रही है। त्रिशा मधु कर ने सोशल मीडिया पर ए

राखी सावंत की सेक्सी वीडियो वायरल

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत हमेशा अपनी अजीबो गरीब हरकत से सोशल मिडिया पर छाई रहती हैं। लेकिन इस बार वह अपनी बोल्ड फोटो के लिए चर्चे में हैं. उन्होंने हाल ही में एक बोल्ड फोटो शेयर की जिसमें वह एकदम कहर ढाह रही हैं. फोटो के साथ-साथ वह कभी अपने क्लीवेज पर बना टैटू का वीडियो शेयर करती हैं तो कभी स्नैपचैट का फिल्टर लगाकर वीडियो पोस्ट करती हैं. वह अपने अधिकतर फोटो और वीडियो में अपने क्लीवेज फ्लांट करती दिखती हैं. राखी के वीडियो को देखकर उनके फॉलोवर्स के होश उड़ जाते हैं. इसी के चलते उनकी फोटो और वीडियो पर बहुत सारे कमेंट आते हैं. राखी अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं.राखी अक्सर अपने रिलेशनशिप को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहतीं हैं. राखी कभी दीपक कलाल से शादी और लाइव हनीमून जैसे बयान देती हैं तो कभी चुपचाप शादी रचाकर फैंस को हैरान कर देती हैं. हंलाकि उनके पति को अजतक राखी के अलावा किसी ने नहीं देखा है. वह अपने पति के हाथों में हाथ डाले फोटो शेयर करती हैं लेकिन फोटो में पति का हाथ ही दिखता है, शक्ल नहीं. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर राखी जो भी शेयर करती हैं वह भी चर्चा

रानी चटर्जी की बोल्ड तस्वीरों ने हिलाया इंटरनेट

भोजपुरी इंडस्ट्री में अपने अलग अदांज से धाक जमाने वाली रानी चटर्जी अब तक 300 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं. एक्ट्रेस की गिनती इंडस्ट्री की नामी एक्ट्रेस में होती है. उनकी हर अदा पर फैंस की नजर बनी रहती हैं. इस बीच वो अपनी लेटेस्ट फोटो के चलते चर्चा का विषय बन गई हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब उनकी किसी हॉट फोटो ने सोशल मीडिया पर धूम मचाई हो. बल्कि ऐसा हर बार देखने को मिलता है. वहीं इस बार भी एक्ट्रेस की नई तस्वीर को खूब पसंद किया जा रहा है. साथ वो इस नई तस्वीर में बेहद हॉट और बोल्ड नजर आ रही हैं. फोटो में रानी काफी प्यारी दिख रही है. तस्वीरों में रानी का स्टाइलिश अंदाज भी उनके फॉलोअर्स का ध्यान उनकी ओर खींच रहा है. रानी चटर्जी सोशल मी़डिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी हॉट सेक्सी फोटो वीडियो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. वहीं उनके फैंस भी उनकी नई अपडेट पर नजर बनाए बैठे रहते हैं. अक्सर रानी के बोल्ड फोटो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते नजर आते हैं. हाल ही में रानी के नए लुक ने इंटरनेट को हिला दिया है. इस फोटो में रानी लाल रंग की ड्रेस में नजर आ रही हैं. इस ड्रेस में रानी अपने सेक्सी