Skip to main content

दिल्ली सरकार का धरना: अफसरों ने झूठे दावे गिनाए तो नरम पड़े केजरी

दिल्ली सरकार का धरना: मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, अफसरों ने झूठे दावे गिनाए तो नरम पड़े केजरी
सत्येंद्र जैन को लोकनायक जयप्रकाश हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।
आर.बी.एल.निगम, वरिष्ठ पत्रकार 
आईएएस अफसरों की कथित हड़ताल खत्म करवाने के नाम पर आठ दिन से धरने पर बैठे अरविंद केजरीवाल रविवार रात झुक गए। केजरीवाल ने ट्वीट करके अफसरों को सुरक्षा का भरोसा दिया। कहा कि वे मेरे परिवार का हिस्सा हैं। इससे पहले आईएएस अधिकारियों की एसोसिएशन ने सात मुद्दों पर काम गिनाकर हड़ताल के दावे झूठे बताए थे। इसके चार घंटे के अंदर ही केजरीवाल नरम पड़ गए। अधिकारियों ने इसे एक अच्छी पहल बताया और एसोसिएशन की बैठक में फैसला लेने की बात कही। उधर, 12 जून से हड़ताल पर बैठे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की जून 17 देर रात तबियत बिगड़ गई। उन्हें उन्हें लोकनायक जयप्रकाश हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
दिल्ली सरकार का धरना: मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, अफसरों ने झूठे दावे गिनाए तो नरम पड़े केजरी
केजरीवाल और उनके 3 मंत्री राज निवास के गेस्ट रूम में धरने पर
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के भूख हड़ताल पर होने को लेकर सवाल उठे थे। दरअसल, धरने के दौरान उनका डॉक्टरों की एक टीम हर दिन वजन ले रही थी। हड़ताल के तीसरे दिन गुरुवार शाम को उनका वजन 80.3 किलोग्राम था। अगले ही दिन दोपहर में उनका वजन 81.5 किलोग्राम निकला। यानी एक दिन में ही उनका वजन 1.2 किग्रा बढ़ गया था। भास्कर ने इस संबंध में बतौर एक्सपर्ट सफदरजंग अस्पताल के डॉ. राजेन्द्र शर्मा से बात की थी। उनका कहना था कि भूख हड़ताल पर बैठे किसी भी शख्स का वजन या तो घट सकता है या समान रह सकता है। बढ़ नहीं सकता। भले ही इंसान कितना भी पानी पिए।
केजरीवाल और गोपाल राय 11 जून को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलने राज निवास पहुंचे थे। उपराज्यपाल ने समय नहीं दिया तो दोनों गेस्ट रूम में धरने पर बैठ गए थे। इसके बाद मंगलवार से सत्येंद्र जैन और बुधवार से उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उनके साथ भूख हड़ताल पर बैठ गए थे।
दिल्ली सरकार का धरना: मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, अफसरों ने झूठे दावे गिनाए तो नरम पड़े केजरी
केजरीवाल के धरने का 4 मुख्यमंत्रियों- पी. विजयन, ममता बनर्जी,
 चंद्रबाबू नायडू और एचडी कुमारस्वामी ने समर्थन किया है।
 चारों इस संबंध में जून 17 को नरेंद्र मोदी से भी मिले 
केजरीवाल का अफसरों को संदेश, कहा- काम पर लौटें, आप हमारे परिवार का हिस्सा
अरविंद केजरीवाल के धरने के समर्थन में रविवार को आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री आवास के घेराव के लिए मार्च निकाला था। हालांकि, पुलिस ने उन्हें संसद मार्ग से आगे नहीं बढ़ने दिया। केजरीवाल ने ट्वीट में नरेंद्र मोदी को तानाशाह बताया। आईएएस एसोसिएशन ने कहा कि दिल्ली में कोई अफसर हड़ताल पर नहीं है, आप सरकार ने अफवाह फैलाई। इसके बाद केजरी ने अफसरों से काम पर लौटने की अपील की।
इस अपील में उन्होंने आईएएस एसोसिएशन द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उठाए गए सवालों के जवाब दिए। जून 17 को आईएएस एसोसिएशन की मनीषा सक्सेना ने कहा कि मुख्य सचिव के साथ जो कुछ हुआ उसके बाद हम चौंक गए और डर गए हैं। हम भयभीत और पीड़ित महसूस कर रहे हैं।

केजरीवाल की अपील- आप मेरे परिवार का हिस्सा, बिना डर के करें काम

केजरीवाल ने इस पर जवाब देते हुए कहा, 'मुझे बताया गया है कि आईएएस ऑफिसर्स एसोसिएशन ने आज (जून 17) प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है। मैं मेरे पास उपलब्ध सभी पावर और संसाधनों से उनकी रक्षा और सुरक्षा को सुनिश्चित करना चाहता हूं। मैंने पहले भी इस प्रकार का आश्वासन कई अधिकारियों को दिया था, जिन्होंने मेरे साथ निजी तौर पर मुलाकात की। मैं आज इसे दोहराता हूं।'
उन्होंने आगे कहा, 'अधिकारी मेरे परिवार का हिस्सा हैं। मैं उनसे हड़ताल खत्म करने, काम पर लौटने और मंत्रियों की हर बैठक में शामिल होने, उनके फोन और मैसेज का जवाब देने और क्षेत्र के निरीक्षण के लिए उनके साथ शामिल होने का आग्रह करता हूं। उन्हें बिना किसी डर और दबाव के काम करना चाहिए। उन्हें किसी के भी दबाव में नहीं आना चाहिए, चाहे वो राज्य सरकार हो या केंद्र सरकार या कोई भी राजनीतिक दल।' 
जून 16 देर रात उनके धरने का चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों- पी. विजयन, ममता बनर्जी, चंद्रबाबू नायडू और एचडी कुमारस्वामी ने समर्थन किया था। चारों इस संबंध में नरेंद्र मोदी से भी मिले थे।
अवलोकन करें:--



NIGAMRAJENDRA28.BLOGSPOT.COM
सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्री धरने पर आर.बी.एल.निगम, वरिष्ठ पत्रकार अफसरों की हड़ताल को लेकर उपराज्यपाल सचिव...

केजरीवाल सरकार का आरोप है कि मुख्यमंत्री आवास पर चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट के विवाद को लेकर अफसर कैबिनेट की मीटिंग में शामिल नहीं होते हैं। वे हड़ताल पर हैं और सहयोग नहीं कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली सरकार के अधिकारियों को अपने परिवार का सदस्य कहते हुए सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी उठाने की बात कही, दिल्ली के लोगों के हित में हड़ताल खत्म करके काम पर लौटें अधिकारी। 


As Kejriwal Vs Babus intensifies, Aam aadmi feels the heat. Governance is in limbo. 'Bijli, pani' causes pain.

Did Delhi vote for dharna? |
इससे पहले आईएएस ऑफिसर्स एसोसिएशन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा था कि अधिकारी हड़ताल पर नहीं हैं। दिल्ली में आईएएस अधिकारियों की स्ट्राइक की जानकारी पूरी तरह झूठी और आधारहीन हैं। अधिकारी बैठकों में भाग ले रहे हैं। हम कभी-कभी छुट्टियों पर भी काम कर रहे हैं। मुख्य सचिव के साथ जो कुछ हुआ उसके बाद अधिकारी चौंक गए और डर गए। वे भयभीत और पीड़ित महसूस कर रहे हैं। उन्हें पूरी तरह से राजनीतिक कारणों से उपयोग किया जा रहा है।  

Comments

AUTHOR

My photo
shannomagan
To write on general topics and specially on films;THE BLOGS ARE DEDICATED TO MY PARENTS:SHRI M.B.L.NIGAM(January 7,1917-March 17,2005) and SMT.SHANNO DEVI NIGAM(November 23,1922-January24,1983)

Popular posts from this blog

भोजपुरी एक्ट्रेस त्रिशा कर मधु का MMS…सोशल मीडिया पर हुआ लीक

सोशल मीडिया पर भोजपुरी एक्ट्रेस और सिंगर त्रिशा कर मधु का MMS लीक हो गया है, जिससे वो बहुत आहत हैं, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया है, त्रिशा मधु ने इस बात को कबूल किया है कि वीडियो उन्होंने ही बनाया है लेकिन इस बात पर यकीन नहीं था कि उन्हें धोखा मिलेगा। गौरतलब है कि हाल ही में त्रिशा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वह एक शख्स के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रही थीं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अभिनेत्री ने इसे डिलीट करने की गुहार लगाई साथ ही भोजपुरी इंडस्ट्री के लोगों पर उन्हें बदनाम करने की साजिश का आरोप लगाया। त्रिशा मधु कर ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो के साथ पोस्ट लिखा है जिसमें कहा, आप लोग बोल रहे हैं कि खुद वीडियो बनाई है। हां, हम दोनों ने वीडियो बनाया थ। पर मुझे ये नहीं मालूम था कि कल को मेरे साथ धोखा होने वाला है। कोई किसी को गिराने के लिए इतना नीचे तक गिर जाएगा, यह नहीं पता था। इससे पहले त्रिशा ने वायरल हो रहे वीडियो पर अपना गुस्सा जाहिर किया था और कहा था कि उनको बदनाम करने को साजिश की जा रही है। त्रिशा मधु कर ने सोशल मीडिया पर ए

राखी सावंत की सेक्सी वीडियो वायरल

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत हमेशा अपनी अजीबो गरीब हरकत से सोशल मिडिया पर छाई रहती हैं। लेकिन इस बार वह अपनी बोल्ड फोटो के लिए चर्चे में हैं. उन्होंने हाल ही में एक बोल्ड फोटो शेयर की जिसमें वह एकदम कहर ढाह रही हैं. फोटो के साथ-साथ वह कभी अपने क्लीवेज पर बना टैटू का वीडियो शेयर करती हैं तो कभी स्नैपचैट का फिल्टर लगाकर वीडियो पोस्ट करती हैं. वह अपने अधिकतर फोटो और वीडियो में अपने क्लीवेज फ्लांट करती दिखती हैं. राखी के वीडियो को देखकर उनके फॉलोवर्स के होश उड़ जाते हैं. इसी के चलते उनकी फोटो और वीडियो पर बहुत सारे कमेंट आते हैं. राखी अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं.राखी अक्सर अपने रिलेशनशिप को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहतीं हैं. राखी कभी दीपक कलाल से शादी और लाइव हनीमून जैसे बयान देती हैं तो कभी चुपचाप शादी रचाकर फैंस को हैरान कर देती हैं. हंलाकि उनके पति को अजतक राखी के अलावा किसी ने नहीं देखा है. वह अपने पति के हाथों में हाथ डाले फोटो शेयर करती हैं लेकिन फोटो में पति का हाथ ही दिखता है, शक्ल नहीं. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर राखी जो भी शेयर करती हैं वह भी चर्चा

रानी चटर्जी की बोल्ड तस्वीरों ने हिलाया इंटरनेट

भोजपुरी इंडस्ट्री में अपने अलग अदांज से धाक जमाने वाली रानी चटर्जी अब तक 300 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं. एक्ट्रेस की गिनती इंडस्ट्री की नामी एक्ट्रेस में होती है. उनकी हर अदा पर फैंस की नजर बनी रहती हैं. इस बीच वो अपनी लेटेस्ट फोटो के चलते चर्चा का विषय बन गई हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब उनकी किसी हॉट फोटो ने सोशल मीडिया पर धूम मचाई हो. बल्कि ऐसा हर बार देखने को मिलता है. वहीं इस बार भी एक्ट्रेस की नई तस्वीर को खूब पसंद किया जा रहा है. साथ वो इस नई तस्वीर में बेहद हॉट और बोल्ड नजर आ रही हैं. फोटो में रानी काफी प्यारी दिख रही है. तस्वीरों में रानी का स्टाइलिश अंदाज भी उनके फॉलोअर्स का ध्यान उनकी ओर खींच रहा है. रानी चटर्जी सोशल मी़डिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी हॉट सेक्सी फोटो वीडियो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. वहीं उनके फैंस भी उनकी नई अपडेट पर नजर बनाए बैठे रहते हैं. अक्सर रानी के बोल्ड फोटो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते नजर आते हैं. हाल ही में रानी के नए लुक ने इंटरनेट को हिला दिया है. इस फोटो में रानी लाल रंग की ड्रेस में नजर आ रही हैं. इस ड्रेस में रानी अपने सेक्सी