Skip to main content

AAP की महिला नेता का आरोप, मेरा ही नहीं, 51 महिलाओं का हुआ यौन शोषण

Image result for aam aadmi party punjabदिल्‍ली सरकार के पूर्व मंत्री संदीप कुमार के स्‍कैंडल के बाद से लगातार आम आदमी पार्टी यानी AAP में महिलाओं के शोषण के आरोप लगते जा रहे हैं। दिन-ब-दिन आरोपों की ये फेहरिस्‍त लंबी होती जा रही है। दिल्‍ली के बिजवासन से AAP विधायक देवेंद्र सेहरावत के बाद अब पंजाब की ही एक और महिला नेता ने अपने बयान से सनसनी फैला दी है। इस महिला नेता का आरोप है कि पार्टी के भीतर ना सिर्फ उनका यौन शोषण किया गया बल्कि 51 और महिलाओं को हवस का शिकार बनाया गया।
दिल्ली में दामिनी एवं नितऱोज़ होते बलात्कारों पर अरविन्द केजरीवाल कहते थे कि "जिस महिला मुख्यमन्त्री के राज में इतने बलात्कार हो रहे हों, उसे सत्ता में रहने का हक़ नहीं।" लेकिन क्या शीला दीक्षित के मुख्यमंत्री पद से हटने उपरान्त क्या महिलाओं पर उत्पीडन समस्या में कमताई हुई है। बल्कि पहले से कहीं अधिक बढ़ गयी हैं। क्योंकि अब इस पार्टी के अन्दर ही महिलाओं का शोषण हो रहा है। हैरान करने वाली उत्पीडन खबरें पंजाब से आ रही हैं, जहाँ इस पार्टी ने सत्ता के लिए लड़ाई लड़नी है। इस पार्टी के सत्ता में आने उपरांत पंजाब महिला का क्या हाल होगा?  केजरीवालजी कल तक तो शीला दीक्षित से त्यागपत्र मांग रहे थे, अब खुद क्यों नहीं देता त्यागपत्र? 
aap, पंजाब
Image result for aam aadmi party punjab sangrurपंजाब में आम आदमी पार्टी की मुश्किलों का अंत होता नहीं दिख रहा है, सुच्चा सिंह छोटेपुर को संयोजक के पद से हटाने के बाद शुरू हुआ बगावत का सिलसिला थम नहीं रहा है। कभी भ्रष्टाचार के खिलाफ स्टिंग को हथियार बनाने वाली आम आदमी पार्टी अब खुद अपनों के स्टिंग से हैरान है। संगरूर में पार्टी के वॉलंटियर्स ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कई नेताओं पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। दूसरे अर्थों में यह भी कहा जा सकता है "गाँव बसा नहीं लुटेरे पहले आ गए", तो कोई अतिशियोक्ति नहीं होगी। 
Image result for aam aadmi party punjab sangrurमजे की बात यह है कि महिला उत्पीडन के समाचार कहीं ओर से नहीं, बल्कि पार्टी के अन्दर से आ रही हैं।आम आदमी पार्टी (AAP) की फिरोजपुर जिले की पूर्व कन्वीनर और स्टेट कमेटी मेंबर ने आरोप लगाया है कि उनके समेत पार्टी की 52 महिला नेता और कार्यकर्ताओं के साथ AAP नेताओं ने यौन शोषण किया है। उन्होंने बताया कि इस बात की शिकायत उन्होंने पार्टी आलाकमान को चिट्ठी लिखकर भी की थी।  लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं, पंजाब राज्य महिला आयोग ने पंजाब पुलिस के डीजीपी को पत्र लिखकर आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा पंजाब में टिकटों के बंटवारे को लेकर महिलाओं के सेक्शुअल हरैसमेंट व अन्य प्रकार से परेशान किए जाने के मामले की जांच के आदेश दिए हैं।आयोग की चेयरपर्सन परमजीत कौर लांडरां ने अखबारों व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में लगातार आ रही खबरों के आधार पर इसे अत्यंत गंभीर मामला मानते हुए संज्ञान लिया है।

punjab aap, पंजाबवहीं, पंजाब राज्य महिला आयोग ने पंजाब पुलिस के डीजीपी को पत्र लिखकर आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा पंजाब में टिकटों के बंटवारे को लेकर महिलाओं के सेक्शुअल हरैसमेंट व अन्य प्रकार से परेशान किए जाने के मामले की जांच के आदेश दिए हैं। पंजाब महिला आयोग ने आम आदमी पार्टी पर लग रहे आरोपों पर संज्ञान लिया है, तो दिल्ली महिला आयोग का रवैया थोड़ा अलग दिखाई दे रहा है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालिवाल ने पार्टी नेता आशुतोष की संदीप के बचाव वाली टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि मैं आशुतोष के विचारों से सहमत नही हूं लेकिन यह भी है कि महेश शर्मा को स्कर्ट वाले कॉमेंट के लिए आज तक क्यों नहीं तलब किया गया। आजम खान बुलंदशहर के मामले में क्यों नहीं तलब नही किया गया? इन मुद्दों पर राजनीति नही करनी चाहिए। आशुतोष को डिफेंड नहीं कर रही हूं। उन्होंने बिल्कुल गलत कहा। आशुतोष ने जो लिखा वो अशोभनिय है।
Image result for aam aadmi party punjab sangrur
बता दें कि आशुतोष ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू नेहरू और अटल बिहारी वाजपेयी का हवाला देकर संदीप कुमार का बचाव किया था।
Image result for aam aadmi party punjab sangrurसंगरूर जिले के सुनम के रवींदर सिंह और दूसरे कार्यकर्ताओं ने टिकट के बदले पैसे लेने के गंभीर आरोप लगाए हैं। वॉलंटियर्स ने महिलाओं के शोषण, टिकट के बदले पैसे लेने के आरोप लगाए हैं। समाचार वेब पोर्टल इंडिया संवाद में छपी खबर के मुताबिक राज्य के आप कार्यकर्ताओं में दिल्ली के नेताओं को लेकर काफी गुस्सा है। इन कार्यकर्ताओं ने सुच्चा सिंह छोटेपुर को समर्थन देते हुए कहा कि उनके पास कुछ नेताओं के खिलाफ ऑडियो स्टिंग भी है। आप कार्यकर्ता रविंदर सिंह ने आरोप लगाया कि पार्टी के उम्मीदवार अमन अरोड़ा जिन्होने 6 महीने पहले पार्टी ज्वाइन की थी। वो पैसे के गबन के मामलों में लिप्त हैं। अमन अरोड़ा के मजीठिया से भी संबंध हैं।
Image result for aam aadmi party punjab women wingहालांकि कुछ मीडिया चैनल और समाचार पत्रों ने आरोप लगाने वाली इस महिला नेता का नाम जाहिर कर दिया है कि लेकिन, हम इस महिला की पहचान को उजागर नहीं कर सकते हैं। बस इतना बता सकते हैं इतने गंभीर आरोप लगाने वाली महिला आम आदमी पार्टी की स्‍टेट कमेटी की मेंबर हैं और पंजाब में एक जिले की पूर्व कन्‍वीनर भी रह चुकी हैं। महिला नेता का आरोप है कि उन्‍होंने इस संबंध में पार्टी हाईकमान को चिट्ठी लिखकर शिकायत भी की थी।
Image result for aam aadmi party punjab women wingलेकिन, कोई कार्रवाई नहीं की गई। महिला का कहना है कि वो भी नेताओं के यौन शोषण की शिकार हुई है। उसके अलावा 51 और ऐसी महिलाएं हैं जिन्‍हें शिकार बनाया गया है। उधर, पंजाब राज्‍य महिला आयोग ने पंजाब पुलिस के DGP को इस संबंध में एक खत लिखा है। राज्‍य महिला आयोग ने DGP को निर्देश दिए हैं कि वो आम आदमी पार्टी के भीतर टिकट के नाम पर हो रहे महिलाओं के साथ सेक्‍शुअल हरैसमेंट के आरोपों की जांच करें।
राज्‍य महिला आयोग की अध्‍यक्ष परमजीत कौर लांडरा ने मीडिया रिपोर्टस का हवाला लेते हुए इस पर स्‍वत: संज्ञान लिया था। उन्‍होंने बताया कि ये मामला बेहद गंभीर है जिसकी जांच के लिए DGP को कहा गया है। जाहिर हैं इस तरह के आरोपों के बाद आम आदमी पार्टी यानी AAP लगातार सवालों में घिरती जा रही है। हालांकि कुछ मामलों में पार्टी के नेताओं का तर्क है कि उन्‍हें जबरन बदनाम करने के लिए इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं।
रविंदर सिंह ने मांग की है कि दिल्ली से पंजाब भेजे गए नेताओं को वापस बुलाया जाए। ये नेता पार्टी के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। इतना ही नहीं बरनाला और सुनम में पार्टी के ऑब्जर्वर विजय चौहान के खिलाफ तो कार्यकर्ताओं ने घर में काम करने वाली महिला का यौन शोषण करने का भी आरोप लगाया है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि उनके पास उस घटना से संबंधित ऑडियो स्टिंग है। जिसमें एक बिचौलिया मामले को सेटल करने की बात करता सुनाई दे रहा है। ऑडियो टेप में महिला चौहान पर बलात्कार का आरोप लगा रही है।
कार्यकर्ताओं के मुताबिक उस ऑडियो टेप में आप नेता राजवंत सिंह घुली पीड़िता से बात कर रहे हैं। आप कार्यकर्ता रविंदर सिंह का दावा है कि ये घटना संजय सिंह के संज्ञान में भी है। उन्होने पीड़िता को एक लाख रूपए देकर शांत करवाया है। इसीलिए पीड़िता सामने नहीं आ रही है। राज्य में जो घटनाक्रम चल रहा है वो आम आदमी पार्टी के लिए कहीं से भी शुभ संकेत नहीं दे रहा है। सुच्चा सिंह छोटेपुर के बाद से तो जैसे बगावत का बिगुल बज उठा है। आरोपों का सिलसिला शुरू हो गया है। संगरूर के आप कार्यकर्ताओं ने जो आरोप लगाए हैं वो बेहद गंभीर हैं। जाहिर है कि आप की राह लगातार मुश्किल होती जा रही है।

Comments

AUTHOR

My photo
shannomagan
To write on general topics and specially on films;THE BLOGS ARE DEDICATED TO MY PARENTS:SHRI M.B.L.NIGAM(January 7,1917-March 17,2005) and SMT.SHANNO DEVI NIGAM(November 23,1922-January24,1983)

Popular posts from this blog

भोजपुरी एक्ट्रेस त्रिशा कर मधु का MMS…सोशल मीडिया पर हुआ लीक

सोशल मीडिया पर भोजपुरी एक्ट्रेस और सिंगर त्रिशा कर मधु का MMS लीक हो गया है, जिससे वो बहुत आहत हैं, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया है, त्रिशा मधु ने इस बात को कबूल किया है कि वीडियो उन्होंने ही बनाया है लेकिन इस बात पर यकीन नहीं था कि उन्हें धोखा मिलेगा। गौरतलब है कि हाल ही में त्रिशा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वह एक शख्स के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रही थीं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अभिनेत्री ने इसे डिलीट करने की गुहार लगाई साथ ही भोजपुरी इंडस्ट्री के लोगों पर उन्हें बदनाम करने की साजिश का आरोप लगाया। त्रिशा मधु कर ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो के साथ पोस्ट लिखा है जिसमें कहा, आप लोग बोल रहे हैं कि खुद वीडियो बनाई है। हां, हम दोनों ने वीडियो बनाया थ। पर मुझे ये नहीं मालूम था कि कल को मेरे साथ धोखा होने वाला है। कोई किसी को गिराने के लिए इतना नीचे तक गिर जाएगा, यह नहीं पता था। इससे पहले त्रिशा ने वायरल हो रहे वीडियो पर अपना गुस्सा जाहिर किया था और कहा था कि उनको बदनाम करने को साजिश की जा रही है। त्रिशा मधु कर ने सोशल मीडिया पर ए

राखी सावंत की सेक्सी वीडियो वायरल

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत हमेशा अपनी अजीबो गरीब हरकत से सोशल मिडिया पर छाई रहती हैं। लेकिन इस बार वह अपनी बोल्ड फोटो के लिए चर्चे में हैं. उन्होंने हाल ही में एक बोल्ड फोटो शेयर की जिसमें वह एकदम कहर ढाह रही हैं. फोटो के साथ-साथ वह कभी अपने क्लीवेज पर बना टैटू का वीडियो शेयर करती हैं तो कभी स्नैपचैट का फिल्टर लगाकर वीडियो पोस्ट करती हैं. वह अपने अधिकतर फोटो और वीडियो में अपने क्लीवेज फ्लांट करती दिखती हैं. राखी के वीडियो को देखकर उनके फॉलोवर्स के होश उड़ जाते हैं. इसी के चलते उनकी फोटो और वीडियो पर बहुत सारे कमेंट आते हैं. राखी अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं.राखी अक्सर अपने रिलेशनशिप को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहतीं हैं. राखी कभी दीपक कलाल से शादी और लाइव हनीमून जैसे बयान देती हैं तो कभी चुपचाप शादी रचाकर फैंस को हैरान कर देती हैं. हंलाकि उनके पति को अजतक राखी के अलावा किसी ने नहीं देखा है. वह अपने पति के हाथों में हाथ डाले फोटो शेयर करती हैं लेकिन फोटो में पति का हाथ ही दिखता है, शक्ल नहीं. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर राखी जो भी शेयर करती हैं वह भी चर्चा

रानी चटर्जी की बोल्ड तस्वीरों ने हिलाया इंटरनेट

भोजपुरी इंडस्ट्री में अपने अलग अदांज से धाक जमाने वाली रानी चटर्जी अब तक 300 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं. एक्ट्रेस की गिनती इंडस्ट्री की नामी एक्ट्रेस में होती है. उनकी हर अदा पर फैंस की नजर बनी रहती हैं. इस बीच वो अपनी लेटेस्ट फोटो के चलते चर्चा का विषय बन गई हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब उनकी किसी हॉट फोटो ने सोशल मीडिया पर धूम मचाई हो. बल्कि ऐसा हर बार देखने को मिलता है. वहीं इस बार भी एक्ट्रेस की नई तस्वीर को खूब पसंद किया जा रहा है. साथ वो इस नई तस्वीर में बेहद हॉट और बोल्ड नजर आ रही हैं. फोटो में रानी काफी प्यारी दिख रही है. तस्वीरों में रानी का स्टाइलिश अंदाज भी उनके फॉलोअर्स का ध्यान उनकी ओर खींच रहा है. रानी चटर्जी सोशल मी़डिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी हॉट सेक्सी फोटो वीडियो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. वहीं उनके फैंस भी उनकी नई अपडेट पर नजर बनाए बैठे रहते हैं. अक्सर रानी के बोल्ड फोटो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते नजर आते हैं. हाल ही में रानी के नए लुक ने इंटरनेट को हिला दिया है. इस फोटो में रानी लाल रंग की ड्रेस में नजर आ रही हैं. इस ड्रेस में रानी अपने सेक्सी