Skip to main content

झूठे SC/ST Act के अंतर्गत दर्ज एफआईआर से भविष्य में होने वाले दूरगामी परिणाम..

Image may contain: text👉 यदि आप डॉक्टर है या केमिस्ट है ,अपना हॉस्पिटल या क्लिनिक या केमिस्ट की शॉप चलाते है ,आप पूरी ईमानदारी से अपना फर्ज निभाते है ,कोई ST/SC का व्यक्ति मरीज बनकर आये और कोई बात पर झगड़ा करे और फिर समझौते के नाम पर मोटी रकम वसूले और यदि आप न दे पाओ तो वह sc/st एक्ट में झूठा केस दर्ज करवाकर आपको जेल भिजवा देगा, और आप जाँच होने तक जेल में सड़ोगे, अग्रिम जमानत भी नहीं मिल सकती है।
★★★★★★विचार करें
■ 👉यदि आप अपना कॉलेज या स्कूल चलाते है और SC/ST के छात्र के कम नंबर हो जाये या किसी छोटी बात पर HOT talk हो जाए ..और वह छात्र आप पर SC/ST एक्ट के तहत फर्जी एफआईआर करा दे ..तो आपको जाँच पूरी होने तक जेल, अग्रिम जमानत की तो सोचिये ही मत।
Image may contain: one or more people and text★★★★★★विचार करें
■ 👉यदि आप बिज़नेस मैन हैं या व्यापारी या दुकानदार अगर कोई वर्कर SC/ST वर्ग का व्यक्ति आपके पास नौकरी कर रहा है, आप ने उसके काम न करने की वजह से निकाल दिया ..वह आपको sc/st एक्ट के अंतर्गत झूठा केस दर्ज करा दे तो आप तुरंत हवालात में, अग्रिम जमानत मिलने का कोई प्रावधान ही नहीं है।
★★★★★★विचार करें
■ 👉यदि आप विधायक या कोई नेता है यदि कोई sc/st का व्यक्ति आपके पास कार्य के लिए आये आप किसी कारण वह कार्य नही करा पाए तो वह आपसे नाराज होकर आप पर झूठा sc/st एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करवा सकता है। आप की सारी नेतागिरी जाँच पूरी होने तक हवालात में निकल जायेगी और आप अग्रिम जमानत भी नहीं ले सकते।
★★★★★★विचार करें
अवलोकन करें:--
■ 👉यदि आप मकान मालिक है ,किसी sc/st वर्ग के व्यक्ति को किरायेदार रखते है ,यदि आप अपना मकान या दुकान अपनी निजी आवश्यकता के लिए खाली करवाना चाहते है यदि वह खाली न करना चाहे आप कुछ नही कर सकते आप पर झूठा sc/st एक्ट में मामला दर्ज करवा दिया तो आपको अपना मकान छोड़ जांच पूरी होने तक जेल में रहना होगा, अग्रिम जमानत का कोई चांस नही।
★★★★★★विचार करें
------------------------------------
निम्न आलेख श्री गुंजन सिंह फेसबुक वाल से है:--
Image may contain: 1 person*******************************************
ये घटना बिहार के किशनगंज ज़िले के सतकौआ पंचायत स्थित एक विद्यालय की है जहां डीएम महेंद्र कुमार अचानक मुआयने के लिए पहुंच गये। वो कक्षा एक या दो में पहुंचे तो देखते हैं कि शिक्षिका मजबी परवीन बच्चों को बिना मात्रा वाले शब्द पढ़ा रही हैं। बोर्ड पर हेडिंग थी - बिना मात्रा का शब्द, उसके अंतर्गत जो शब्द लिखे गये थे वह थे - कोमल, कोयला, कोरा, किताब...
यह देखकर डीएम नाराज़ हुए और बच्चों से सवाल कर उनका ज्ञान परखने के बजाय उन्होंने टीचर से ही सवाल किया - बोर्ड पर 'कोयला' लिखकर दिखाएं।
आपको जानकर अचरज नहीं होना चाहिए कि टीचर महोदया दो बार में भी 'कोयला' नहीं लिख सकीं। पहले उन्होंने 'कोयल' लिखा, फिर 'कोयाला' लिखा। इसपर डीएम ने उनकी क्लास लेते हुए कहा - "आपको शर्म आनी चाहिए। इन मासूमों का फ़्यूचर ख़राब कर रही हैं। आप एक शब्द सही से नहीं लिख पा रही हैं तो इनको क्या शिक्षित करेंगी।"
बीटीसी और बीएड कर के शिक्षा क्षेत्र में गये सभी लोगों की स्थिति ऐसी नहीं है लेकिन दुर्भाग्य यह है कि पढ़ाने के शौकीन लोगों के यहां बच्चे नहीं पहुंचते क्योंकि उन्हें किसी साहब के यहां चाय की तश्तरी समेटनी होती है। जो बच्चे सीमित संसाधनों के बाद पहुंचते हैं उन्हें ऐसे टीचर मिलते हैं जिन्होंने यह नौकरी सिर्फ़ इसीलिए की कि ये "आराम की नौकरी है", अटेंडेंस लगाकर बैठ जाना होता है। बिना काम के 20-40 हज़ार मिलते हैं। इसमें भी होनहारों का एक वर्ग ऐसा है जो कुछ नहीं कर पाता इसलिए बीटीसी और बीएड कर लेता है। इसलिए नहीं क्योंकि उसे पढ़ाना है बल्कि इसलिए क्योंकि नौकरी लग गयी तो बिना पढ़ाए पैसे मिलेंगे।
वो ये नहीं सोचते कि देश की नींव खोखली कर रहे हैं। मासूमों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं क्योंकि उनके घर के बच्चे उन्हीं पैसों से किसी कॉन्वेंट स्कूल पहुंच जाते हैं। 
अपनी ड्यूटी किये बिना पता नहीं कैसे इन शिक्षकों के गले से निवाला उतरता है। ख़ुद की नौकरी के लिए उस बच्चे की मासूम आंखों को कैसे धोखा दे पाते हैं जो बहुत जद्दोजहद करके स्कूल पहुंचा है, कई बार इस शर्त के साथ कि शाम को मूंगफलियां बेचेगा या जूते पॉलिश करेगा।


Huzefa Najmi Hindustan ki wastvikta yahi he
Manage


Reply5h

Vijay Sharma Vijay Sharma har jagha yai ho raha hai
Manage


Reply5h

MD Perwaiz Alam DM bewakuf he kiya?Use nhi pata ki bihar men pahli se lekar PG tak class nhi hota he.jab system sirf parmanpatra dene wali he gyan nhi.
Manage


Reply1h

Binod Choudhary Kishanganj nahi har jilla me bahut aisa school hai jaha ke shikxika to apna name tak nahi likh pati hai khas kar araria me.
Manage


Reply10m
--------------------------------------------------------------------------------
Image may contain: 4 people■ 👉यदि आप किसान है आपका खेत आपने किसी sc/st वर्ग के व्यक्ति को खेती के लिए किराए पर दिया है तो यदि वह आपके खेत पर कब्जा करले आप कुछ नही कर सकते आपको sc/st एक्ट के झूठे केस में फॅसा सकता है, और आपको परिवार से दूर जेल में जांच पूरी होने तक सड़ना पड़ेगा, अग्रिम जमानत की तो सोचना भी मत।
★★★★★★विचार करें
■ 👉आप किसी सरकारी / निजी कंपनी में अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। आपके under में sc/st वर्ग का व्यक्ति नौकरी कर रहा है वह अपनी मनमानी करता है तो आप उससे कुछ कह नहीं सकते अगर किसी बात पर वाद विवाद हुआ तो वह आप पर sc/st एक्ट में झूठा केस दर्ज करवा कर आपको जेल भिजवा सकता है, और जांच पूरी होने तक आपको जमानत नहीं मिल सकती।
★★★★★★विचार करें
■इसलिए विचार करे ,जीना मुश्किल हो जाएगा ..आपका आपके बच्चों का ........विचार करो■
साभार: 


अरविन्द श्रीवास्तव iकी फेसबुक वाल से 
अरविन्द जी जो स्वयं उत्तर प्रदेश से एक राजनीतिज्ञ हैं, श्री मनोज श्रीवास्तव के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर राष्ट्रव्यापी जनता पार्टी का संचालन करते हैं, ने अनुसूचित जनजातियों को दिया जा रहा, राजनीतिक संरक्षण भारत की उच्च जातियों के लिए कितना घातक हो सकता है, विस्तार से बताने का सफल प्रयास किया हैं। सम्भव है, उच्च जातियाँ आने वाले चुनावों में वोट मांगने वालों से पूछेंगे : "हम से क्यों वोट माँगने आये हो, क्योकि हम किसी भी अनुसूचित जनजाति से नहीं। " हो सकता है, आने वाले समय में वर्तमान सरकार युपीए सरकार द्वारा बनाया "Anti Communal Violence Bill" पर भी अध्यादेश न ले आए।  
इन नेताओं से पूछा जाये "जब डॉ आंबेडकर ने केवल 10 माँगे थे, फिर आज क्यों लागू किये हुए हो?" इतना ही नहीं, डॉ आंबेडकर ने तो इसका दुरूपयोग होता देख, 10 पूर्व ही इस आरक्षण को समाप्त करने को कहा था, उसके बावजूद आज तक आरक्षण ढोना केवल वोटों के लिए उच्च जातियों के साथ गन्दा मजाक किया जा रहा है। जो सिद्ध करता है कि पिछली सरकारों और वर्तमान मोदी सरकार में कोई अंतर नहीं, सभी वोट के भूखे कब क्या खेल खेल जाएं कुछ नहीं पता।    
फेसबुक पर प्रतिक्रियाएं :--

Comments

Vimlesh Kumar Varvaasiyaa Sc Ackt Jindawaad
Manage


Reply10h

अरविन्द श्रीवास्तव पहले act को सही लिखना सीखिए

Manage


Reply10h

Pankaj Kumar मेरा भारत महान

Manage


Reply10h

Pankaj Kumar Arvind ji अबर 2019 के election में अपने ताकत का ahsas करा देना है

Manage


Reply10h

Raju Kumar Srivastava Sabhi gen ko aawaj ak krni hogi aarakshn aour sc/Act ke birodh pradarsn

Manage


Reply10h

Mohan Lahari यह एक्ट दलितों को सामान्य वर्ग की जुल्मो से बचने के लिए है।

वही स्वंर्ण को हजारो साल से जुल्म करते आये है दलितों पर।
See More
Manage


Reply9h

Mohan Lahari क्या कभी सुना है भारत देश मे
की
किसी दलित ने स्वर्ण पर अत्याचार किया है।

Manage


Reply9h

Ln Singh Noida me ak carnal per adm ne darj karaya sc St act ka mukdma ab adm bhi garib dalit tha pahly carnal ko mara fir sc St ka mukdma kayam police bhi cum nahi lagai hathkadi bheja jail yahi hoga dalit Jo vakai dalit hai vo y kam kabhi na karta dalit me bhSee More
Manage


Reply1h

Mohan Lahari क्यो लोगो को दलित और स्वंर्ण में बाटने वाला पोस्ट किया गया है।
और इसे सब लोग बढ़ावा भी दे रहे है।
See More
Manage


Reply9h

Mohan Lahari अपना काम ईमानदारी से करे
सबसे प्रेम करे
कोई आपको नही फंसा सकता है।

Manage


Reply9h

Pankaj Kumar Lahiri ji मैं एक advocate हूँ और मैं सोचता हूँ की लगभग 80% SC/ST Act का case false ही होता है, किंतु Hon'ble Supreme court के judgement को samapt कर BJP ने हम Hinduon को batne ka काम किया है

Manage


Reply9h

Ashish Shrivastav नोयडा में कर्नल के केश में भी कुछ कहेंगे लाहिरी जी। 12000 मे से 10000 केश फर्जी दर्ज हुए थे।कुछ कहना चाहेंगे।

Manage


Reply8h

Mohan Lahari सबसे पहले जाति को खत्म कर हिन्दू धर्म मे
तब 
गर्व से कहेंगे 
See More
Manage


Reply9h

Mohan Lahari अभी तो हम दलित है
Manage


Reply9h

अरविन्द श्रीवास्तव मेरे प्रिय भाई Mohan Lahari जी, दलित समाज की सुरक्षा और उनके हितों का संरक्षण होना चाहिए, यह अत्यावश्यक है, परंतु बाकी अन्य नागरिक के भी हितों की संरक्षा सरकार का कर्तब्य है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले में क्या खामी थी कि गिरफ्तारी जाँच कर सत्यता प्रमाणSee More

Manage


Reply9h

Pradeep Dubey सामाजिक बहिष्कार करो ।

Manage


Reply9h

Ashok Kumar Shrivastava *सवर्णों को कुचलने व तहस नहस करने पर आदरणीय मोदी सरकार को करबद्ध नमन ... है और रहेगा.....
*हम हैं ही इसी लायक क्योंकि---
*"सबका साथ सबका विकास .
See More

Manage


Reply8h

Deepak Srivastava बहुत सही पोस्ट पोस्ट करने वाले भाई को तहे दिल से धन्यबाद

Manage


Reply7h

Jaishanker Srivastava Bahut preera hi Aarashan se aur ab yh sab kyo Bjp ko vote diya yh socte hoge sabhi
Manage


Reply7h

N.k. Dubey Jay shree ram ho gya kam

Manage


Reply6h

Sandeep Choubey ये एक्ट सामान्य और sc/st वर्ग के बीच की दूरी मिटाने के लिये लाया गया था पर व्यव्हार मे इस एक्ट ने दूरी और बढाई है आगे और बढेगी इसे तत्काल बंद किया जाना चाहिये

हिन्दु-हिन्दुओ मे बटवारा

Manage


Reply6hEdited

Dev Chaudhary ब्राह्मणवाद की जल रही है इसलिए अफवाह फैला रहे है।

Manage


Reply5h


ReplySee Translation5h

Ln Singh Bhai logo bjp Muslim aur dalit ke chakkar me 2019 ka chunav harny ja rahi Kyo ki y bjp ke kabhi voter ho nahi sakty Jo voter hai vo ab bhag rahy hai bjp se modi bhi vp Singh hi sabit hongy yadi vp sigh ka sath obc dalit ne diya hota to vo hi pm hoty










Comments

AUTHOR

My photo
shannomagan
To write on general topics and specially on films;THE BLOGS ARE DEDICATED TO MY PARENTS:SHRI M.B.L.NIGAM(January 7,1917-March 17,2005) and SMT.SHANNO DEVI NIGAM(November 23,1922-January24,1983)

Popular posts from this blog

भोजपुरी एक्ट्रेस त्रिशा कर मधु का MMS…सोशल मीडिया पर हुआ लीक

सोशल मीडिया पर भोजपुरी एक्ट्रेस और सिंगर त्रिशा कर मधु का MMS लीक हो गया है, जिससे वो बहुत आहत हैं, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया है, त्रिशा मधु ने इस बात को कबूल किया है कि वीडियो उन्होंने ही बनाया है लेकिन इस बात पर यकीन नहीं था कि उन्हें धोखा मिलेगा। गौरतलब है कि हाल ही में त्रिशा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वह एक शख्स के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रही थीं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अभिनेत्री ने इसे डिलीट करने की गुहार लगाई साथ ही भोजपुरी इंडस्ट्री के लोगों पर उन्हें बदनाम करने की साजिश का आरोप लगाया। त्रिशा मधु कर ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो के साथ पोस्ट लिखा है जिसमें कहा, आप लोग बोल रहे हैं कि खुद वीडियो बनाई है। हां, हम दोनों ने वीडियो बनाया थ। पर मुझे ये नहीं मालूम था कि कल को मेरे साथ धोखा होने वाला है। कोई किसी को गिराने के लिए इतना नीचे तक गिर जाएगा, यह नहीं पता था। इससे पहले त्रिशा ने वायरल हो रहे वीडियो पर अपना गुस्सा जाहिर किया था और कहा था कि उनको बदनाम करने को साजिश की जा रही है। त्रिशा मधु कर ने सोशल मीडिया पर ए

राखी सावंत की सेक्सी वीडियो वायरल

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत हमेशा अपनी अजीबो गरीब हरकत से सोशल मिडिया पर छाई रहती हैं। लेकिन इस बार वह अपनी बोल्ड फोटो के लिए चर्चे में हैं. उन्होंने हाल ही में एक बोल्ड फोटो शेयर की जिसमें वह एकदम कहर ढाह रही हैं. फोटो के साथ-साथ वह कभी अपने क्लीवेज पर बना टैटू का वीडियो शेयर करती हैं तो कभी स्नैपचैट का फिल्टर लगाकर वीडियो पोस्ट करती हैं. वह अपने अधिकतर फोटो और वीडियो में अपने क्लीवेज फ्लांट करती दिखती हैं. राखी के वीडियो को देखकर उनके फॉलोवर्स के होश उड़ जाते हैं. इसी के चलते उनकी फोटो और वीडियो पर बहुत सारे कमेंट आते हैं. राखी अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं.राखी अक्सर अपने रिलेशनशिप को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहतीं हैं. राखी कभी दीपक कलाल से शादी और लाइव हनीमून जैसे बयान देती हैं तो कभी चुपचाप शादी रचाकर फैंस को हैरान कर देती हैं. हंलाकि उनके पति को अजतक राखी के अलावा किसी ने नहीं देखा है. वह अपने पति के हाथों में हाथ डाले फोटो शेयर करती हैं लेकिन फोटो में पति का हाथ ही दिखता है, शक्ल नहीं. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर राखी जो भी शेयर करती हैं वह भी चर्चा

रानी चटर्जी की बोल्ड तस्वीरों ने हिलाया इंटरनेट

भोजपुरी इंडस्ट्री में अपने अलग अदांज से धाक जमाने वाली रानी चटर्जी अब तक 300 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं. एक्ट्रेस की गिनती इंडस्ट्री की नामी एक्ट्रेस में होती है. उनकी हर अदा पर फैंस की नजर बनी रहती हैं. इस बीच वो अपनी लेटेस्ट फोटो के चलते चर्चा का विषय बन गई हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब उनकी किसी हॉट फोटो ने सोशल मीडिया पर धूम मचाई हो. बल्कि ऐसा हर बार देखने को मिलता है. वहीं इस बार भी एक्ट्रेस की नई तस्वीर को खूब पसंद किया जा रहा है. साथ वो इस नई तस्वीर में बेहद हॉट और बोल्ड नजर आ रही हैं. फोटो में रानी काफी प्यारी दिख रही है. तस्वीरों में रानी का स्टाइलिश अंदाज भी उनके फॉलोअर्स का ध्यान उनकी ओर खींच रहा है. रानी चटर्जी सोशल मी़डिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी हॉट सेक्सी फोटो वीडियो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. वहीं उनके फैंस भी उनकी नई अपडेट पर नजर बनाए बैठे रहते हैं. अक्सर रानी के बोल्ड फोटो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते नजर आते हैं. हाल ही में रानी के नए लुक ने इंटरनेट को हिला दिया है. इस फोटो में रानी लाल रंग की ड्रेस में नजर आ रही हैं. इस ड्रेस में रानी अपने सेक्सी