Skip to main content

केजरीवाल का भ्रष्टाचार मुक्त दिल्ली आन्दोलन जासूसी से अय्याशी तक

Image may contain: 6 people, people standing and outdoor
मिर्ज़ापुर जिलाधिकारी को ज्ञापन देती कार्यकर्ता 
अन्ना आन्दोलन से उपजी केजरीवाल एन्ड कम्पनी पर दिल्ली की जनता ने अन्धविश्वास कर भरपूर समर्थन दिया, जिस कारण भारत के अन्य राज्यों में भी लोग पागलों की तरह इनकी पार्टी में सम्मिलित हो रहे हैं। लेकिन इस पार्टी के गठन होने से ही पता नहीं क्यों आम आदमी पार्टी के प्रति किसी भी प्रकार की सहानुभूति का आभास नहीं हुआ। एक हिंदी पाक्षिक का सम्पादन करते शीर्षक  "कांग्रेस के गर्भ से निकली आप" रपट क्या लिखी, धमकी आ गयी। उससे विचलित हुए बिना अगले ही अंक में लिख दिया शीर्षक "कांग्रेस और आआप का Positive DNA" और जो भी कहता है कि "मैंने कांग्रेस को नहीं झाड़ू को वोट दिया, स्पष्ट कहता था, आज भी कहता हूँ, इस पार्टी से कांग्रेस फिर कहीं अच्छी पार्टी है। इस पार्टी को मैंदान में उतारा है, सिर्फ मोदी को रोकने के लिए, जनता को भला करने नहीं।" केजरीवाल, योगेंद्र यादव, सिसोदिया और संजय सिंह आदि अगर वास्तव में ईमानदार है, तो बताएँ सोनिया गाँधी की टीम में क्या करते थे और किन-किन पदों पर थे? भागवत गीता में लिखा है "विनाश काले विपरीत बुद्धि" कांग्रेस के साथ यही हो रहा है। 
Image result for aam aadmi party
लोगों ने सोंचा मुफ्त में बिजली और पानी मिलेगा, छोड़ो कांग्रेस और भाजपा को, झाड़ू को वोट दो, और मुफ्तखोर बिना बुद्धि का प्रयोग किये बिना झाड़ू की ओर चल पड़े। लेकिन उनकी उम्मीदों पर इस पार्टी ने पानी फेर दिया। दिल्ली में वही तेज भागते बिजली के मीटर, बिजली चोरी, महिला अपराध,आदि क्या किसी पर पड़ा फर्क, लेशमात्र भी नहीं। आज बिजली विभाग में भ्रष्टाचार पहले से कहीं अधिक है। कहीं भी इस विभाग का एनफोर्समेंट अधिकारी पहुँच जो डर का वातावरण उत्पन्न करते हैं, देखते ही बनता है। लेकिन जो लोग वास्तव में बिजली चोरी कर रहे हैं, उन्हें पकड़ने का साहस नहीं करते, जबकि विभाग अच्छी तरह जनता है कि चोरी कहाँ और कितनी हो रही है। वैसे इस गंभीर मुद्दे पर बीजेपी भी खामोश है। उसे भी केवल चुनावों में ही तेज भागते मीटर और बिजली विभाग में पनप रहे भ्रष्टाचार याद आते हैं। क्या कभी चुनावो उपरान्त किसी भी पार्टी को इन मुद्दों पर बोलते या प्रदर्शन करते देखा या सुना, शायद नहीं। भाजपा और कांग्रेस चाहिए अगर दिल्ली सरकार नहीं कोई कार्यवाही करती, तो सीधे बिजली कंपनियों पर धरने दे, प्रदर्शन करें। लेकिन नहीं, चुनावों में चीखते चिल्लाते नज़र आएंगे। 
खैर अब असली मुद्दे पर आते हैं :     
Image result for aam aadmi party
दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार के कामकाज को लेकर उठ रहे सवालों के बीच ‘ओपन’ मैगजीन ने बड़ा खुलासा किया है। मैगजीन के ताजा अंक में छपी रिपोर्ट में केजरीवाल सरकार के बारे में ऐसी जानकारियां दी गई हैं, जो अपने आप में चिंता की बात है। कुल मिलाकर निचोड़ यह है कि आम आदमी के नाम पर सत्ता में आई यह मंडली इन दिनों अय्याशी में डूबी हुई है। मनमानी ऐसी है कि यह मुख्यमंत्री से लेकर मामूली विधायक तक किसी संविधान में तय नियम-कायदों को मानने को तैयार नहीं है। सरकार में केजरीवाल के रिश्तेदारों से लेकर पार्टी के वॉलेंटियर्स तक को खुलेआम रेवड़ियां बांटी जा रही हैं। 
ओपन मैगजीन में छपी रिपोर्ट की अहम बाते  हैं:--


1. केजरीवाल का बर्ताव सनकी जैसा

Related image
केजरीवालजी क्या किया अब तक?
अरविंद केजरीवाल के साथ काम करने वाले बताते हैं कि वो बेहद तुनक मिजाज और घमंडी हैं। अपनी बात मनवाने के लिए वो ड्रामेबाजी में भी माहिर हैं। उनकी ये आदतें कई बार निजी और सार्वजनिक बातचीत में जाहिर हो चुकी है। 2014 में लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद जब प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव ने उनका विरोध शुरू किया तो बैठकों में वो फिल्मी स्टाइल में रोने और कभी-कभी चीखने-चिल्लाने लगते थे। आशुतोष ने अपनी किताब में भी लिखा है कि उस दौर में केजरीवाल अनियंत्रित रूप से भावुक हो गए थे। कई बार वो रोने लगते थे और एक बार तो जमीन पर लोट गए।

2. जासूसी एजेंसी बनाने की कोशिश

Related image2015 में दूसरी बार सत्ता में आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने ईडी, पुलिस, सीबीआई और कुछ दूसरी खुफिया एजेंसियों में काम कर चुके रिटायर्ड और मौजूदा अधिकारियों की टीम बनानी शुरू कर दी। इन लोगों को सीक्रेट तरीके से फंडिंग की गई। केजरीवाल का इरादा था कि वो इन लोगों की मदद से दिल्ली सरकार की एक खुफिया/जासूसी एजेंसी बनाएंगे जो मौजूदा एंटी-करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के अलावा काम करेगी। ये सारा काम चोरी-छिपे चल रहा था और इसके लिए कानूनी तौर पर जरूरी मंजूरी भी नहीं ली गई। सारा ढांचा इस तरह का था कि ये सीक्रेट एजेंसी सिर्फ और सिर्फ अरविंद केजरीवाल को रिपोर्ट करेगी।

3. जासूसी के साजो-सामान और भर्तियां भी!

Image result for sex scandal aam aadmi party
सत्ता संभालने के कुछ दिनों के अंदर ही 1 अप्रैल 2015 को दिल्ली कैबिनेट ने एंटी-करप्शन ब्यूरो में 259 नई भर्तियां करने पर मुहर लगाई। इसी मीटिंग में सीक्रेट सर्विस फंड को 1.5 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख करने का प्रस्ताव हुआ। मीटिंग में एकाउंट्स से लेकर, इनकम टैक्स, इंजीनियरिंग और लीगल प्रोफेशनल्स की भर्ती पर भी बात हुई। यह प्लान तैयार हुआ कि इस सीक्रेट एजेंसी के लिए हाईटेक जासूसी उपकरण खरीदे जाएंगे। ऐसे साजोसामान आमतौर पर सीबीआई और आईबी जैसे एजेंसियां ही इस्तेमाल करती हैं। 29 सितंबर 2015 को हुई कैबिनेट बैठक में सतर्कता निदेशालय के तहत एक विभाग बनाने की बात हुई, जिसे हाथों-हाथ मंजूरी भी मिल गई। इस नए विभाग के बारे में केजरीवाल और उनके मंत्रियों के अलावा किसी को जानकारी नहीं होने दी गई। इसका नाम रखा गया फीडबैक यूनिट। इस यूनिट में इस साल फरवरी तक करीब 20 लोग काम भी कर रहे थे। बाद में कुछ और लोगों की भी भर्ती हुई। जो लोग चुने गए थे उनकी योग्यता का कोई पैमाना नहीं था। उनकी इकलौती काबिलियत यह थी कि वो आम आदमी पार्टी से जुड़े थे। दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव सरकार के चीफ विजिलेंस ऑफिसर भी होते हैं, लेकिन उन्हें भी इस कदम की कोई जानकारी नहीं दी गई। दिल्ली के प्रशासनिक प्रमुख नजीब जंग को भी इस यूनिट के बारे में पहली बार इस साल अगस्त में पता चला।

4. सलाहकारों के नाम पर सफेद हाथी पाले!

जासूसी की तर्ज पर ही केजरीवाल सरकार ने एक क्रिएटिव यूनिट भी बनाया है। कहा गया कि ये सरकारी प्रोजेक्ट्स के लिए सलाहकार का काम करेंगे। दो साल की अवधि के लिए बनाई गई इस यूनिट में एक्सपर्ट प्रोफेशनल्स की भर्ती की बात कही गई थी। लेकिन इसके लिए दिल्ली की एक रिक्रूटमेंट फर्म सोनी डिटेक्टिव एंड एलाइड सर्विसेज के जरिए भर्तियां की गईं। जबकि इस फर्म को सिक्योरिटी गार्ड जैसी भर्तियों का ही तजुर्बा था। हैरत की बात यह रही कि इस टीम के लोगों को सैलरी बारापुला एलिवेटेड रोज के थर्ड फेज के बजट में से तय की गई। जाहिर है यह नियमों का सरासर उल्लंघन था। सरकार के इसी रवैये का नतीजा है कि सराय काले खां से मयूर विहार तक बारापुला एलिवेटेड फ्लाईवे बेहद सुस्त रफ्तार से बन रहा है और इसकी वजह से लाखों लोगों को रोज घंटों ट्रैफिक जाम में फंसना पड़ रहा है।

5. अय्याशी में बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी पीछे छूटे

Image result for sex scandal aam aadmi party
राशन बनाते संदीप कुमार, दिल्ली मंत्री 
Image result for sex scandal aam aadmi partyजब तक सत्ता नहीं मिली आम आदमी पार्टी के नेता किफायती दिखने का कोई मौका नहीं छोड़ते थे। विदेशी एजेंसियों से मिल रहे चंदे के कारण ठीक-ठाक अमीर होने के बावजूद केजरीवाल टूटी हुई सैंडल और घिसी हुई पैंट पहनते रहे। पहली बार सीएम बनने के बाद दिखावे के लिए वैगन आर कार से सफर किया, लेकिन दूसरे कार्यकाल में ये सारे भ्रम टूट गए। सरकार की सालगिरह पर केजरीवाल ने अपने बंगले के लॉन में एक शानदार पार्टी दी। इस पार्टी का मेन्यू ऐसा था कि टाटा, बिरला और अंबानी भी शरमा जाएं। 11 और 12 फरवरी को हुई इस पार्टी में केटरिंग का अरेंजमेंट सरकारी कंपनी दिल्ली टूरिज्म एंड ट्रांसपोर्टेशन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (DTTDC) को सौंपा गया था। DTTDC ने इस पार्टी के लिए दिल्ली के सबसे महंगे ताज पैलेस होटल को ठेका दिया। इस पार्टी में जो खाना परोसा गया वो करीब 12 हजार रुपये प्रति प्लेट पड़ता है। जबकि नियमों के मुताबिक ऐसी पार्टियों में प्रति प्लेट खर्च 2500 रुपये ही हो सकता है। साथ ही पार्टी पर कुल खर्च 4.5 लाख रुपये से ज्यादा नहीं होना चाहिए। DTTDC ने इस पार्टी के लिए दोगुने से भी ज्यादा 11.04 लाख का बिल दिया तो सरकार ने यह कहना शुरू कर दिया कि हमें डिस्काउंट दो। जिसके बाद पहले से ही बदहाल इस सरकारी कंपनी ने डिस्काउंट देते हुए बिल 9.9 लाख कर दिया।

6. केजरीवाल का भी एक ‘रॉबर्ट वाड्रा’ है!

Related image6 अगस्त 2015 को निकुंज अग्रवाल नाम के एक डॉक्टर ने दिल्ली सरकार के चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय में नौकरी के लिए आवेदन जमा किया। इस एप्लिकेशन में ग्रामर की ढेर सारी गलतियां थीं। इसके बावजूद डॉक्टर साहब को 4 दिन के अंदर अप्वाइंटमेंट लेटर मिल गया। वो भी तब जब अस्पताल में डॉक्टरों की कोई वैकेंसी नहीं थी। इसके एक महीने से भी कम समय में 4 सितंबर 2015 को निकुंज अग्रवाल को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) बना दिया गया। अगर आप सोच रहे हैं कि डॉक्टर निकुंज अग्रवाल में ऐसी क्या खूबी थी कि कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी होने के बावजूद उन्हें इस अहम पद के लिए चुना गया, तो इसका जवाब यह है कि वो केजरीवाल की साली की बेटी के पति (रिश्ते में दामाद) हैं। डॉक्टर अग्रवाल पर मेहरबानी यहीं खत्म नहीं हुई। उनको अब तक चार बार एक्सटेंशन मिल चुका है। कॉन्ट्रैक्ट इंप्लाई होने के बावजूद इस सरकारी दामाद को आईआईएम अहमदाबाद में मैनेजमेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम के लिए भेजा गया। इस कोर्स की फीस 1.15 लाख रुपये है। आम तौर पर इसके लिए सीनियर अधिकारियों को ही भेजा जाता है। नियमों के मुताबिक निकुंज अग्रवाल को इस ट्रेनिंग के लिए भेजा ही नहीं जा सकता। डॉक्टर साहब ने इसी दौरान जनता के पैसे पर चीन की सैर भी की।

7. सिक्योरिटी गार्ड्स की भर्ती में बड़ा गबन!

दिल्ली सरकार ने सरकारी अस्पतालों में तैनाती के लिए मोटी सैलरी पर सिक्योरिटी गार्डों की भी भर्ती की। तर्क दिया गया कि डॉक्टरों पर हमले बढ़ रहे हैं। लेकिन इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी नहीं की गई। चूंकि इस पूरी प्रक्रिया को बेहद गुपचुप तरीके से किया गया तो इससे यह शक मजबूत होता है कि भर्ती में ज्यादातर आप कार्यकर्ताओं को ही एडजस्ट किया गया होगा। जिन तीन सिक्योरिटी एजेंसियों को इसके ठेके मिले वो थीं- नाइटवॉच, इनोविज़न और SIS इंडिया। ये तीनों वही कंपनी हैं जिन्हें ये सर्वे करने की भी जिम्मेदारी दी गई कि दिल्ली के अस्पतालों में कितने सिक्योरिटी स्टाफ रखने की जरूरत है। यह सीधे-सीधे कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट का मामला है। गार्ड्स की सैलरी सिक्योरिटी एजेंसीज़ ने अपनी मर्जी से तय कर ली। इसमें 8.3 फीसदी बोनस और 4.8 फीसदी ग्रैच्युटी भी रखी। जबकि इस तरह के बेनेफिट्स कम से कम 6 महीने का प्रोबेशन बीतने के बाद ही मिलता है।

8. अपने प्रचार पर पानी की तरह बहाए पैसे

इस साल जुलाई में शुरू हुए ‘टाक टु एके’ प्रोग्राम के लिए देशभर में जोरदार ऑनलाइन प्रचार किया गया। इसमें भी बड़े पैमाने पर धांधली हुई। इसी का नतीजा रहा कि इस अभियान के लिए जिस परफेक्ट रिलेशंस नाम की कंपनी को ठेका दिया गया था उसका पेमेंट रुका हुआ है और नई पीआर एजेंसी की तलाश की जा रही है। दिखाया गया था कि जनता के सवाल लाइव लिए जा रहे हैं लेकिन सच्चाई यह थी कि प्रोग्राम पहले से फिक्स था। दिल्ली के जरूरतमंदों के बजाय पंजाब और गोवा के सवाल लिए गए। ये सवाल भी दिल्ली में बैठे आम आदमी पार्टी के ही वॉलेंटियर पूछ रहे थे। इस बारे में भी न्यूज़लूज़ ने उसी दिन खुलासा किया था।

9. बड़े मंत्रियों को विदेश घूमने का चस्का

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन विदेशों में सैर-सपाटे के मामले में सबसे आगे हैं। दस्तावेजों के मुताबिक सिसोदिया पिछले साल 4 लोगों के साथ ब्राजील की यात्रा पर गए थे। कहा गया कि वहां पर 11 से 16 अगस्त तक एक सेमिनार में वो हिस्सा लेंगे। इस सेमिनार में सिसोदिया ने क्या किया यह तो किसी को नहीं पता, लेकिन उन्होंने अपनी यात्रा के रूट में अर्जेंटीना भी जुड़वा लिया। वहां पर वो इग्वाजू फॉल की सैर पर गए। लेकिन यात्रा के लिए तय नियम-कायदे पूरे नहीं किए गए। सिसोदिया के इस शौक का नतीजा यह हुआ कि सरकारी खजाने को 29 लाख रुपये से ज्यादा का अतिरिक्त बोझ पड़ा। ओपन मैगजीन की रिपोर्ट के मुताबिक सिसोदिया के साथ जो चार लोग गए थे उनमें से सिर्फ एक उस विषय के एक्सपर्ट थे। पहली ही नजर में समझ में आ जाता है कि बाकी सभी सिर्फ विदेश घूमने की नीयत से गए थे। आम तौर पर ऐसी सरकारी यात्राएं एयर इंडिया से होती हैं, लेकिन सिसोदिया ने विदेशी एयरलाइन केएलएम के बिजनेस क्लास को चुना, ताकि वो ज्यादा ऐशो-आराम के साथ सफर कर सकें।
अगले ही महीने सितंबर में सिसोदिया ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की यात्रा की। इस बार भी उन्होंने एयर इंडिया के बजाय सिंगापुर एयरलाइंस में बिजनेस क्लास की टिकट बुक कराई। इस साल मार्च में उन्होंने लंदन का टूर किया। बताया गया कि वहां पर वो लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में 1 दिन के सेमिनार में हिस्सा लेंगे, लेकिन उनकी यात्रा 4 दिन की रखी गई। 17 मार्च से 20 मार्च तक सिसोदिया ने अपने सेक्रेटरी के साथ लंदन में जमकर सैर-सपाटा किया। बाद में पता चला कि यह सेमिनार भी लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स का न होकर वहां पढ़ने वाले कुछ भारतीय छात्रों का कार्यक्रम था। जिसके लिए सरकारी खर्चे पर यात्रा नहीं की जा सकती। (हमारे सूत्रों के मुताबिक इस यात्रा में सिसोदिया ने खालिस्तानी अलगाववादी गुटों से पंजाब चुनाव में मदद के सिलसिले में मुलाकात भी की थी।)
अब तक मनीष सिसोदिया को विदेश घूमने का मानो चस्का लग चुका था। मई में फिर से उन्होंने अगली यूरोप यात्रा का बहाना ढूंढ लिया। इस बार 30 मई से 3 जून तक जर्मनी घूमने का प्रोग्राम रखा गया। कहा गया कि जर्मनी हैबिटेट फोरम में उनको हिस्सा लेना है। जबकि इसका विषय ऐसा कुछ नहीं था जिसका दिल्ली के लोगों से कुछ भी लेना-देना हो। सिसोदिया के साथ जो दो लोग ले जाए गए उनके लिए भी कोई मंजूरी वगैरह नहीं ली गई। बाकी यात्राओं की तरह इसके लिए भी एलजी से जरूरी मंजूरी नहीं थी।
मनीष सिसोदिया की तरह सत्येंद्र जैन को भी जनता के पैसे विदेशों में उड़ाने का चस्का लगा हुआ है। सत्येंद्र जैन ने इस साल 12 से 15 मार्च तक मलेशिया की सैर की। बताया कि वो वहां पर रैपिड ट्रांसपोर्ट कॉरीडोर (दिल्ली में इसे पहले से ही बीआरटी के नाम से जाना जाता है।) के स्टडी टूर पर जा रहे हैं। सत्येंद्र जैन ने 5 लोगों के साथ बिजनेस क्लास की टिकट बुक कराई। जब उनसे अपनी टीम का साइज कुछ कम करने को कहा गया तो उन्होंने अपने बीच में से इकलौते एक्सपर्ट का नाम कटवा दिया।
सत्येंद्र जैन पिछले साल 25 से 29 जून तक स्वीडेन की राजधानी स्टॉकहोम में ‘स्टडी’ टूर पर रहे थे। वहां पर वो दिल्ली में भारतीय राजदूत के एक मौखिक बुलावे पर पहुंच गए थे। इस यात्रा में उनके साथ ट्रांसपोर्ट मंत्री गोपाल राय समेत कुल 11 लोग थे। इस दौरान ये लोग यूके भी गए और इस सबके लिए कोई मंजूरी लेने की जरूरत नहीं समझी। एक और गौर करने वाली बात है कि केजरीवाल एंड कंपनी की विदेश यात्राओं में मेजबानी ज्यादातर सिख संगठनों ने की। ऐसे सिख संगठन, जिनका झुकाव खालिस्तान की तरफ माना जाता है।
ओपन मैगजीन ने जो बातें छापी हैं उनमें से कई पहले से लोगों की जानकारी में आ चुकी हैं। नई बात यह है कि मैगजीन की रिपोर्ट में इन सारे आरोपों के पक्ष में दस्तावेज पेश किए गए हैं। हालांकि हम इनकी स्वतंत्र तौर पर पुष्टि नहीं कर रहे हैं। फिलहाल केजरीवाल सरकार ने भी अब तक इन आरोपों पर कोई सफाई नहीं दी है। वैसे एक पहलू यह भी है कि केजरीवाल सरकार की करतूतों की लिस्ट इससे भी कहीं अधिक लंबी है। मिसाल के तौर पर अभी हाल ही में फिनलैंड दौरे पर गए मनीष सिसोदिया की यात्रा के बारे में हमें कुछ एक्सक्लूसिव जानकारियां हाथ लगी हैं। इस बारे में भी हम न्यूज़लूज़ पर बहुत जल्द एक रिपोर्ट पब्लिश करने वाले हैं।

Comments

AUTHOR

My photo
shannomagan
To write on general topics and specially on films;THE BLOGS ARE DEDICATED TO MY PARENTS:SHRI M.B.L.NIGAM(January 7,1917-March 17,2005) and SMT.SHANNO DEVI NIGAM(November 23,1922-January24,1983)

Popular posts from this blog

भोजपुरी एक्ट्रेस त्रिशा कर मधु का MMS…सोशल मीडिया पर हुआ लीक

सोशल मीडिया पर भोजपुरी एक्ट्रेस और सिंगर त्रिशा कर मधु का MMS लीक हो गया है, जिससे वो बहुत आहत हैं, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया है, त्रिशा मधु ने इस बात को कबूल किया है कि वीडियो उन्होंने ही बनाया है लेकिन इस बात पर यकीन नहीं था कि उन्हें धोखा मिलेगा। गौरतलब है कि हाल ही में त्रिशा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वह एक शख्स के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रही थीं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अभिनेत्री ने इसे डिलीट करने की गुहार लगाई साथ ही भोजपुरी इंडस्ट्री के लोगों पर उन्हें बदनाम करने की साजिश का आरोप लगाया। त्रिशा मधु कर ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो के साथ पोस्ट लिखा है जिसमें कहा, आप लोग बोल रहे हैं कि खुद वीडियो बनाई है। हां, हम दोनों ने वीडियो बनाया थ। पर मुझे ये नहीं मालूम था कि कल को मेरे साथ धोखा होने वाला है। कोई किसी को गिराने के लिए इतना नीचे तक गिर जाएगा, यह नहीं पता था। इससे पहले त्रिशा ने वायरल हो रहे वीडियो पर अपना गुस्सा जाहिर किया था और कहा था कि उनको बदनाम करने को साजिश की जा रही है। त्रिशा मधु कर ने सोशल मीडिया पर ए

राखी सावंत की सेक्सी वीडियो वायरल

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत हमेशा अपनी अजीबो गरीब हरकत से सोशल मिडिया पर छाई रहती हैं। लेकिन इस बार वह अपनी बोल्ड फोटो के लिए चर्चे में हैं. उन्होंने हाल ही में एक बोल्ड फोटो शेयर की जिसमें वह एकदम कहर ढाह रही हैं. फोटो के साथ-साथ वह कभी अपने क्लीवेज पर बना टैटू का वीडियो शेयर करती हैं तो कभी स्नैपचैट का फिल्टर लगाकर वीडियो पोस्ट करती हैं. वह अपने अधिकतर फोटो और वीडियो में अपने क्लीवेज फ्लांट करती दिखती हैं. राखी के वीडियो को देखकर उनके फॉलोवर्स के होश उड़ जाते हैं. इसी के चलते उनकी फोटो और वीडियो पर बहुत सारे कमेंट आते हैं. राखी अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं.राखी अक्सर अपने रिलेशनशिप को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहतीं हैं. राखी कभी दीपक कलाल से शादी और लाइव हनीमून जैसे बयान देती हैं तो कभी चुपचाप शादी रचाकर फैंस को हैरान कर देती हैं. हंलाकि उनके पति को अजतक राखी के अलावा किसी ने नहीं देखा है. वह अपने पति के हाथों में हाथ डाले फोटो शेयर करती हैं लेकिन फोटो में पति का हाथ ही दिखता है, शक्ल नहीं. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर राखी जो भी शेयर करती हैं वह भी चर्चा

रानी चटर्जी की बोल्ड तस्वीरों ने हिलाया इंटरनेट

भोजपुरी इंडस्ट्री में अपने अलग अदांज से धाक जमाने वाली रानी चटर्जी अब तक 300 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं. एक्ट्रेस की गिनती इंडस्ट्री की नामी एक्ट्रेस में होती है. उनकी हर अदा पर फैंस की नजर बनी रहती हैं. इस बीच वो अपनी लेटेस्ट फोटो के चलते चर्चा का विषय बन गई हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब उनकी किसी हॉट फोटो ने सोशल मीडिया पर धूम मचाई हो. बल्कि ऐसा हर बार देखने को मिलता है. वहीं इस बार भी एक्ट्रेस की नई तस्वीर को खूब पसंद किया जा रहा है. साथ वो इस नई तस्वीर में बेहद हॉट और बोल्ड नजर आ रही हैं. फोटो में रानी काफी प्यारी दिख रही है. तस्वीरों में रानी का स्टाइलिश अंदाज भी उनके फॉलोअर्स का ध्यान उनकी ओर खींच रहा है. रानी चटर्जी सोशल मी़डिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी हॉट सेक्सी फोटो वीडियो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. वहीं उनके फैंस भी उनकी नई अपडेट पर नजर बनाए बैठे रहते हैं. अक्सर रानी के बोल्ड फोटो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते नजर आते हैं. हाल ही में रानी के नए लुक ने इंटरनेट को हिला दिया है. इस फोटो में रानी लाल रंग की ड्रेस में नजर आ रही हैं. इस ड्रेस में रानी अपने सेक्सी