आमिर खान को किसी की भावनाएँ आहत करने की इजाजत नहीं : नरोत्तम मिश्रा,गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, मध्य प्रदेश
फोटो साभार: @drnarottammisra/india today |
नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने 12 अक्टूबर 2022 को कहा, “मैंने भी आमिर खान को एक निजी बैंक का विज्ञापन करते हुए देखा। इसके बारे में शिकायत मिलने के बाद ही मैंने इसे देखा। आमिर खान के इस तरह के भारतीय परंपरा, रीति-रिवाजों और देवी-देवताओं को लेकर विज्ञापन लगातार सामने आते रहे हैं। मैं इसे ठीक नहीं मानता हूँ।”
उन्होंने आगे कहा, “विज्ञापनों और फिल्मों में भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों को तोड़-मरोड़ कर प्रस्तुत करने से धार्मिक भावनाएँ आहत होती हैं। फिल्म अभिनेता आमिर खान जी को भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों को ध्यान में रखकर विज्ञापन करना चाहिए। उन्हें किसी की भी भावनाएँ आहत करने की इजाजत नहीं हैं।”
विज्ञापनों और फिल्मों में भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों को तोड़-मरोड़ कर प्रस्तुत करने से धार्मिक आस्थाएं आहत होती हैं।
— Dr Narottam Mishra (@drnarottammisra) October 12, 2022
फिल्म अभिनेता #AamirKhan जी को इसका ध्यान रखकर विज्ञापन करना चाहिए। pic.twitter.com/f7zUSkTnrp
सर आमिर को बुलाकर एक बार समझा दीजिए हलाला तीन तलाक एडवर्टाइज या पिक्चर बनाकर बताएं हमेशा हिंदू धर्म में घुसने की कोशिश करता है
— कुं. विजेंद्र सिंह राठौड़ (@thevijurana) October 12, 2022
ये आमिर खान जैसे लोग हलाला प्रथा पर विज्ञापन क्यों नही बनाते 😡
— Lokendra Sharma 🚩 (@Lokendr26451659) October 13, 2022
भारत एक धार्मिक एवं देव संस्कृति वाला देश है यहाँ धर्म और आस्था को ठेस पहुंचाने वालो के लिये कडे कानून बनाने चाहिए। ताकि अभिव्यक्ति और स्वतंत्रता का दुरुपयोग ना हो।
— Gaurav (@Gaurav1586) October 12, 2022
ये सबसे ज्यादा वालीवुड से ही क्यों होता है। सेंसर बोर्ड किस चीर निद्रा में है।
माननीय मंत्री जी (मिश्रा जी) कब तक आप इनसे अनुरोध और समझाते रहेंगे। आपका नेतृत्व अच्छा है हिन्दू के लिए एसे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वालों के खिलाफ एक बार सख्त कार्रवाई कीजिए सब समझ जाएंगे।
— Mr.Tandeshwar Mishra (@Mishraj29773050) October 12, 2022
वसे भी bollywood यही करते हैं हमेशा।
जिस विज्ञापन पर बवाल चल रहा है, अब उसकी बात। एक बैंक के विज्ञापन में दिखाया गया है कि एक गाड़ी में दूल्हा (आमिर खान) और दुल्हन (कियारा आडवाणी) बिदाई के बाद घर जा रहे हैं। इस दौरान आमिर खान कहते हैं कि ये पहली बिदाई है, जिसमें लड़की नहीं रोई।
इसके बाद विज्ञापन का अगला सीन गृह प्रवेश का है। यहाँ आमिर पूछते हैं अंदर पहले कौन जाएगा? कियारा जवाब देती हैं कि जो नया है वो। आमिर कहते हैं यानी ‘मैं’। आगे गृह प्रवेश होता है और लड़की की जगह आमिर को घर में प्रवेश करते दिखाया जाता है।
आखिर में संदेश दिया जाता है – “सदियों से जो प्रथा चलती आ रही है, वो चलती है क्यों? तभी तो हम सवाल पूछते हैं बैंकिंग की हर प्रथा से ताकि आपको मिले बेस्ट सर्विस- AU बैंक- बदलाव हमसे है।”
A simple ‘aisa kyun’ can often be the small step needed for a giant leap of Badlaav. Ever since our inception, AU Bank has taken pride in challenging the status quo; because we believe that banking made easy, is banking done right. Isiliye, ab banking mein #BadlaavHumseHai. pic.twitter.com/gaRGalJt9e
— AU Small Finance Bank (@aubankindia) October 3, 2022
अवलोकन करें:-
इसको लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने पूछा कि आखिर ऐसे विज्ञापन निकाह और हलाला जैसे मुद्दों पर क्यों नहीं बनाए जाते? हिंदू धर्म के रीति-रिवाजों को गलत दिखाने की क्या होड़ है? आमिर खान तीन तलाक और हलाल में बदलाव पर कब बात करेंगे?
Comments