Skip to main content

ताजमहल की देखभाल नहीं कर सकते तो दे दीजिए इस्तीफा-- अरविन्द केजरीवाल

आर.बी.एल.निगम, वरिष्ठ पत्रकार 
कुछ लोगों को दूसरे की फटी में टाँग फंसाने की आदत होती है, ताकि अपनी कमियों को छुपाकर दूसरे की कमियों को उजागर कर चर्चा में बने रहो। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का यही हाल है। दिल्ली संभल नहीं रही, भाजपा शासित राज्यों की कमियाँ उछालने में व्यस्त हैं। 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा कि अगर उनकी सरकार ताज महल की देखभाल करने में सक्षम नहीं है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।  
केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘तब एक कंपनी को मुख्यमंत्री की कुर्सी भी गोद लेने दीजिए ? अगर बीजेपी एक स्मारक का रखरखाव नहीं कर सकती , उसे इस्तीफा दे देना चाहिए.’
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की यह तल्ख टिप्पणी उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उच्चतम न्यायालय में दिये गए उस हलफनामे के बाद आई है जिसमें उसने कहा था कि इस स्मारक को केंद्र सरकार की ‘विरासत को गोद लो योजना’ के तहत लाया जा सकता है।  
इस योजना के तहत निजी व सार्वजनिक कंपनियों की सेवा विरासत स्मारकों की साफ सफाई और नागरिक सुविधाओं के लिए ली जा सकती है। 
अब कोई उनसे पूछे कि जहाँ के आप मुख्यमंत्री हो, वहां का क्या हाल कर रखा है? आरोप-प्रत्यारोप में इतने साल निकाल दिए। दिल्ली में पर्यटन स्थल जैसे जामा मस्जिद, लाल किला, गुरुद्वारा शीश गंज, फतेहपुरी मस्जिद और लाहौरी गेट आदि का क्या हाल है? अनाधिकृत निर्माण और अतिक्रमण ने इन स्थलों की क्या दुर्दशा कर रखी है। इसे तो सुधारा नहीं जाता, पर्यटक आकर क्या कहते और सोंचते होंगे, कभी सोंचा? सोंचेंगे क्यों, कभी उपराज्यपाल से झगड़ा, कभी अधिकारीयों की पिटाई, कुछ और बस नहीं चला तो काम न करने का केन्द्र पर आरोप? दिल्ली में भूख से 3 बच्चियों की जान गयी, उसका भी इल्जाम भाजपा शासित केन्द्र पर। यदि सब कुछ केन्द्र ने ही करना है, फिर आप मुख्यमंत्री बने क्यों बैठे हो?   

Starved to Death: दिल्ली में भूख से गई 3 बच्चियों की जान

starved to death
राजधानी दिल्ली में तीन छोटी-छोटी बच्चियों की मौत सिर्फ इसलिए हो जाती है, क्योंकि उन्होंने कुछ खाया नहीं था। पूर्वी दिल्ली के मंडावली क्षेत्र में रहस्यमयी हालत में मिले इन बच्चियों के शव के पोस्ट-मॉर्टम रिपोर्ट से सामने आया है कि भुखमरी के कारण इनकी मौत हो गई और वे कुपोषण से पीड़ित थीं। पुलिस को उनके शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले। इसके बाद जीटीबी अस्पताल के तीन डॉक्टरों ने दूसरा पोस्ट-मॉर्टम किया, जिसके बाद शरीर को अंतिम संस्कार के लिए लड़कियों की मां को सौंप दिया गया।
इन तीनों बच्चियों की उम्र दो, चार और आठ साल थी। लड़कियों की मां और एक पड़ोसी तीनों को अस्पताल लेकर पहुंचे और अस्पताल के अधिकारियों ने उनकी मौत के बारे में पुलिस को सूचित किया। श्रमिक के रूप में काम करने वाला लड़कियों का पिता लापता है।
हालांकि इन बच्चियों की मौत पर दिल्ली सरकार और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का खेल शुरू हो गया है। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि ये शर्मनाक है। मैं पूछ रहा हूं कि क्या केजरीवाल आज खाना खा पाएंगे? उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के क्षेत्र में ये हुआ है। देश की राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार में आज भी आम आदमी की भूख के कारण मौत हो रही है। शर्म करो। ये घटना वहां हुई है, जहां राशन घोटाल हो रहा है। 
वहीं आम आदमी पार्टी के सौरव भारद्वाज ने कहा कि मनोज तिवारी जी, आपकी जानकारी गलत है। केजरीवाल सरकार तो गरीबों के घर तक राशन पहुंचाना चाहती है, भाजपा और एलजी उसे रोक रहे है। राशन गरीबों की मूलभूत जरूरत है। कितने गरीबों की जान लेकर भाजपा जागेगी ? 
3 बेटियों की मौत वो भी भूख के कारण...@msisodia ये आपके एरिया में हुआ है ...देश की राजधानी दिल्ली में @AamAadmiParty की सरकार में आज भी आम आदमी की भूख के कारण मौत हो रही है ..
शर्म करो @ArvindKejriwal
.@ManojTiwariMP जी, आपकी जानकारी ग़लत है। केजरीवाल सरकार तो ग़रीबों के घर तक राशन पहुँचाना चाहती है, भाजपा और एलजी उसे रोक रहे है।

राशन ग़रीबों की मूलभूत ज़रूरत है।

कितने ग़रीबों की जान लेकर भाजपा जागेगी ?
I shall go to the house in Mandavali tomorrow morning where this incident took place.
इसके अलावा उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि इस घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने ट्वीट किया, 'मंडावली में तीन बच्चियों की मौत की घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। यह परिवार दो दिन पहले ही मंडावली में एक मकान में रह रहे किराएदार के यहां मेहमान आया था। घटना के पहले से ही बच्चियों के मजदूर पिता काम पर गए थे जो लौटे नहीं हैं। मां भी पहले से मानसिक बीमार हैं।' 
बच्चियों का पिता, मंगल रिक्शा चलाता था। हालांकि, मंगल को कथित रूप से ड्रग करने के बाद उसकी रिक्शा चोरी हो गया।

Comments

AUTHOR

My photo
shannomagan
To write on general topics and specially on films;THE BLOGS ARE DEDICATED TO MY PARENTS:SHRI M.B.L.NIGAM(January 7,1917-March 17,2005) and SMT.SHANNO DEVI NIGAM(November 23,1922-January24,1983)

Popular posts from this blog

भोजपुरी एक्ट्रेस त्रिशा कर मधु का MMS…सोशल मीडिया पर हुआ लीक

सोशल मीडिया पर भोजपुरी एक्ट्रेस और सिंगर त्रिशा कर मधु का MMS लीक हो गया है, जिससे वो बहुत आहत हैं, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया है, त्रिशा मधु ने इस बात को कबूल किया है कि वीडियो उन्होंने ही बनाया है लेकिन इस बात पर यकीन नहीं था कि उन्हें धोखा मिलेगा। गौरतलब है कि हाल ही में त्रिशा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वह एक शख्स के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रही थीं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अभिनेत्री ने इसे डिलीट करने की गुहार लगाई साथ ही भोजपुरी इंडस्ट्री के लोगों पर उन्हें बदनाम करने की साजिश का आरोप लगाया। त्रिशा मधु कर ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो के साथ पोस्ट लिखा है जिसमें कहा, आप लोग बोल रहे हैं कि खुद वीडियो बनाई है। हां, हम दोनों ने वीडियो बनाया थ। पर मुझे ये नहीं मालूम था कि कल को मेरे साथ धोखा होने वाला है। कोई किसी को गिराने के लिए इतना नीचे तक गिर जाएगा, यह नहीं पता था। इससे पहले त्रिशा ने वायरल हो रहे वीडियो पर अपना गुस्सा जाहिर किया था और कहा था कि उनको बदनाम करने को साजिश की जा रही है। त्रिशा मधु कर ने सोशल मीडिया पर ए

राखी सावंत की सेक्सी वीडियो वायरल

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत हमेशा अपनी अजीबो गरीब हरकत से सोशल मिडिया पर छाई रहती हैं। लेकिन इस बार वह अपनी बोल्ड फोटो के लिए चर्चे में हैं. उन्होंने हाल ही में एक बोल्ड फोटो शेयर की जिसमें वह एकदम कहर ढाह रही हैं. फोटो के साथ-साथ वह कभी अपने क्लीवेज पर बना टैटू का वीडियो शेयर करती हैं तो कभी स्नैपचैट का फिल्टर लगाकर वीडियो पोस्ट करती हैं. वह अपने अधिकतर फोटो और वीडियो में अपने क्लीवेज फ्लांट करती दिखती हैं. राखी के वीडियो को देखकर उनके फॉलोवर्स के होश उड़ जाते हैं. इसी के चलते उनकी फोटो और वीडियो पर बहुत सारे कमेंट आते हैं. राखी अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं.राखी अक्सर अपने रिलेशनशिप को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहतीं हैं. राखी कभी दीपक कलाल से शादी और लाइव हनीमून जैसे बयान देती हैं तो कभी चुपचाप शादी रचाकर फैंस को हैरान कर देती हैं. हंलाकि उनके पति को अजतक राखी के अलावा किसी ने नहीं देखा है. वह अपने पति के हाथों में हाथ डाले फोटो शेयर करती हैं लेकिन फोटो में पति का हाथ ही दिखता है, शक्ल नहीं. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर राखी जो भी शेयर करती हैं वह भी चर्चा

रानी चटर्जी की बोल्ड तस्वीरों ने हिलाया इंटरनेट

भोजपुरी इंडस्ट्री में अपने अलग अदांज से धाक जमाने वाली रानी चटर्जी अब तक 300 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं. एक्ट्रेस की गिनती इंडस्ट्री की नामी एक्ट्रेस में होती है. उनकी हर अदा पर फैंस की नजर बनी रहती हैं. इस बीच वो अपनी लेटेस्ट फोटो के चलते चर्चा का विषय बन गई हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब उनकी किसी हॉट फोटो ने सोशल मीडिया पर धूम मचाई हो. बल्कि ऐसा हर बार देखने को मिलता है. वहीं इस बार भी एक्ट्रेस की नई तस्वीर को खूब पसंद किया जा रहा है. साथ वो इस नई तस्वीर में बेहद हॉट और बोल्ड नजर आ रही हैं. फोटो में रानी काफी प्यारी दिख रही है. तस्वीरों में रानी का स्टाइलिश अंदाज भी उनके फॉलोअर्स का ध्यान उनकी ओर खींच रहा है. रानी चटर्जी सोशल मी़डिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी हॉट सेक्सी फोटो वीडियो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. वहीं उनके फैंस भी उनकी नई अपडेट पर नजर बनाए बैठे रहते हैं. अक्सर रानी के बोल्ड फोटो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते नजर आते हैं. हाल ही में रानी के नए लुक ने इंटरनेट को हिला दिया है. इस फोटो में रानी लाल रंग की ड्रेस में नजर आ रही हैं. इस ड्रेस में रानी अपने सेक्सी